सीएम रावत ने ‘‘उज्जवला योजना’’ के लाभार्थियों को निःशुल्क गैस कनैक्शन वितरित किए

सीएम रावत ने ‘‘उज्जवला योजना’’ के लाभार्थियों को निःशुल्क गैस कनैक्शन वितरित किए

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बीते मंगलवार को कुष्ट आश्रम त्यागी रोड़ देहरादून में पं0 दीनदयाल उपाध्याय के जन्मोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में ‘‘उज्जवला योजना’’ के लाभार्थियों को निःशुल्क गैस कनैक्शन वितरित किए। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि प0 दीनदयाल उपाध्याय जी स्वयं निर्धन परिवार में जन्में प्रतिभावान व्यक्तित्व थे। उनका मानना था कि समाज के संसाधनों पर पहला अधिकार निर्धन का होना चाहिए।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा निर्धन वर्ग के हितों को सर्वोपरि रखा गया है। आयुष्मान भारत योजना, प्रत्येक निर्धन को 2022 तक आवास, किसानों की आय दुगुनी करने, उज्जवला के तहत निःशुल्क गैस कनैक्शन जैसी योजनाओं से समाज के प्रत्येक व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुचेगा।

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा उत्तराखण्ड सरकार द्वारा शीघ्रा ही अटल आयुष्मान योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा सभी परिवारों (लगभग 22.5 लाख परिवारो) को आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा। उत्तराखण्ड सभी परिवारों को आयुष्मान योजना का लाभ देने वाला देश का पहला राज्य हैं। इस अवसर पर विधायक विनोद चमोली, खजान दास व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भटट भी मौजूद थे।