featured यूपी

ब्लॉक प्रमुख चुनाव: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

ब्लॉक प्रमुख चुनाव: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी ने ब्लॉक प्रमुख चुनाव में मतदान के दौरान हुई हिंसा के मद्देनज़र चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि आज प्रदेश की 476 ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख के चुनाव को लेकर हो रहे मतदान में पुनः हिंसा की खबरें गंभीर चिंता का विषय है।

अजय लल्लू ने कहा है कि नामांकन के दौरान प्रदेश के 52 से अधिक जनपदों में हुई हिंसा के बाद मतदान के दौरान तमाम जनपदों में सत्तापक्ष के उम्मीदवारों के समर्थन में गुंडागर्दी और प्रशासन की मिली भगत लोकतंत्र और संविधान की मूलभावना पर गहरा आघात है। उन्होंने कहा है कि ब्लाक प्रमुख के नामांकन के दौरान हुई व्यापक हिंसा, नामांकन पत्रों की खरीद में बाधा एवं छीना-झपटी, अपहरण, गोलीबारी की घटनाएं लगभग पूरे प्रदेश में हुई थी। किन्तु प्रशासन ने फिर सत्ता के इशारे पर घटनाओं को रोकने की गंभीर कोशिश नहीं की।

उन्होंने कहा है कि इस चुनाव में हुई हिंसक घटनाएं महिलाओं का अपमान, अपहरण आदि घटनाएं बेहद गंभीर एवं चिंता का विषय है। इतने बड़े पैमाने पर हिंसा की घटनाएं बगैर प्रशासन की मिलीभगत और सत्ता के संरक्षण के बिना संभव नहीं है। उन्होंने कहा है कि अगर मुख्यमंत्री गंभीर हैं तो तत्काल पुलिस के प्रदेश स्तरीय बड़े अधिकारियों पर कार्यवाही करें। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कहा है कि ने इस संपूर्ण घटनाक्रम पर चुनाव आयोग का मौन, उसकी निष्पक्षता एवं स्वायतता पर बड़े प्रश्न चिन्ह खड़ी करता है। चुनाव आयोग को अपनी निष्पक्षता बनाये रखने के लिए ब्लाक प्रमुख के चुनाव को निरस्त कर दोबारा चुनाव कराये।

Related posts

आरक्षण और आवंटन की अंतिम सूची 26 मार्च तक, जल्द होंगे पंचायत चुनाव

Aditya Mishra

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी देशवासियों को ‘मिलाद-उन-नबी’ की बधाई

Rani Naqvi

संगीतकार विशाल डडलानी ने तरुण सागर को लिखा खुला खत

shipra saxena