October 28, 2021 12:42 am
featured यूपी

UN जाने के बयान पर राकेश टिकैत की सफाई, कहा 22 जुलाई को संसद घेरेंगे

WhatsApp Image 2021 01 28 at 5.14.13 PM UN जाने के बयान पर राकेश टिकैत की सफाई, कहा 22 जुलाई को संसद घेरेंगे

गाजीपुर: किसानों महीने से गाजीपुर बॉर्डर पर धरना दे रहे है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत सरकार को घेरने के लिए कई तरह के बयान देते रहते है। खबर यह थी की राकेश टिकैत तीनों कृषि कानूनों के लिए संयुक्त राष्ट्र जाने की बात की थी। आज राकेश टिकैत ने कहा मैं कृषि कानूनों को लेकर सयुक्त राष्ट्र नहीं जाने वाला हूं। हम यही से अपनी बात से सरकार के सामने रखेंगे।

हमने यूएन जाने की बात नहीं की-राकेश टिकैत

नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा हमने यूएन जाने की बात नहीं कही है। हमारी बात का गलत मतलब निकाला जा रहा है। राकेश टिकैत ने सफाई देते हुए कहा हमने यह कहा था 26 जनवरी की घटना की निष्पक्ष जांच हो।

हम भारत सरकार से बातचीत को तैयार-टिकैत

अगर भारत की एजेंसी जांच नहीं करती है तो क्या हम यूएन जाएंगे। 26 जनवरी की घटना की निष्पक्ष जांच के लिए हमने कहा था यहां की एजेंसी जांच नहीं कर रही है। हम निष्पक्ष जांच कराने के लिए क्या यूएन जाए। हम कृषि कानूनों पर भारत सरकार से बातचीत करना चाहते है। हम बातचीत के लिए तैयार है।

22 जुलाई से संसद में देंगे धरना

राकेश टिकैत ने आगे कहा 22 जुलाई को हमारा दिल्ली जाने का कार्यक्रम है। इस बार संसद सत्र भी 22 जुलाई से शुरू हो रहा है। हम 200 लोग संसद के पास धरना देंगे।

Related posts

आगराः अब सप्ताह में एक दिन और कर सकेंगे पर्यटक ताज का दीदार

Shailendra Singh

चीन का अंतरिक्ष केंद्र स्थापित करने का मिशन स्‍थगित, जानिए वजह   

Shailendra Singh

चीन का भारत को प्रस्ताव, हिमालय के रास्ते बनाया जाए नेपाल-भारत-चीन कॉरिडोर

lucknow bureua