featured यूपी

यूपी में लगी लोक अदालत, एक दिन में करीब 12 लाख वादों का निस्‍तारण  

यूपी में लगी लोक अदालत, एक दिन में करीब 12 लाख वादों का निस्‍तारण  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के सभी जिलों में शनिवार को लोक अदालत आयोजित की गईं। इसमें प्रदेशभर में 11.60 लाख से अधिक वादों का निस्तारण किया गया। इसके लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सभी न्‍यायिक, प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को बधाई दी।

सीएम योगी ने दी बधाई

सीएमओ की ओर से ट्वीट करते हुए कहा गया कि, मुख्‍यमंत्री जी ने लोक अदालत के माध्यम से आमजन के वर्षों से लंबित वादों का बड़ी संख्या में निस्तारण के लिए जिले के सभी न्यायिक एवं प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को बधाई दी है।

624 करोड़ रुपए से अधिक धनराशि का सेटेलमेंट

सीएम योगी ने कहा कि, राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है। राष्ट्रीय विधिक सहायता प्राधिकरण के निर्देश पर आज हर जिले में आयोजित लोक अदालत में पूरे प्रदेश में 11.60 लाख से अधिक वादों का निस्तारण किया गया। इस दौरान 624 करोड़ रुपए से अधिक धनराशि का सेटेलमेन्ट विभिन्न वादों में किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी ने अध्यक्ष, राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण मा. उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मुनीश्वर नाथ भण्डारी जी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने आश्वस्त किया कि भविष्य में भी लंबित वादों के निस्तारण के लिए लोक अदालत के आयोजन में यूपी सरकार पूर्ण सहयोग देगी।

इन वादों का किया गया निस्‍तारण

नेशनल लोक अदालत में प्री-लिटिगेशन केस के तहत बैंक रिकवरी वाद, धारा-138 एनआइ एक्ट, लेबर विवाद, आपराधिक शमनीय वाद, बिजली-पानी बिल, मैट्रीमोनियल विवाद, न्यायालय में लंबित आपराधिक शमनीय वाद और अन्य दीवानी विवाद, भूमि अधिग्रहण वाद, वेतन भत्‍ते, सर्विस प्रकरण, राजस्व वाद एवं अन्य दीवानी आदि वादों का प्रमुखता से सुलह समझौते के आधार पर नि:शुल्क निस्तारण किया गया।

Related posts

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को राष्ट्रपति की ओर से जी20 डिनर का नहीं मिला न्योता

Rahul

Uttar Pradesh: एटा में दो पक्षों में हिंसक झड़प, पथराव होने से कई लोग घायल

Rahul

‘प्यार के दिन’ तेजस्वी के लिए लगी गुलाब की झड़ी…

shipra saxena