October 5, 2022 10:53 pm
featured यूपी

कोरोना वैक्‍सीनेशन में UP नंबर वन, अब तक इतने लोगों को लगा टीका

कोरोना वैक्‍सीनेशन में UP नंबर वन, अब तक इतने लोगों को लगा टीका

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश (UP) में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काबू में है। प्रदेश में कोरोना वैक्‍सीनेशन भी तेज गति से हो रहा है और इसी का नतीजा है कि यूपी कोविड टीकाकरण के मामले में देश में नंबर वन राज्‍य बना हुआ है।

चार करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण

अपर मुख्‍य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि, प्रदेश में कोविड टीकाकरण तेजी से संचालित है। बीते 24 घंटे में 4,00,361 वैक्सीन की डोज लगाई गई हैं। अब तक वैक्सीन की कुल 04 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी हैं, जो देश में सर्वाधिक है। उन्‍होंने बताया कि, अब तक 3,35,23,481 पहली और 64,12,237 लोगों को कोरोना की दूसरी डोज दी गयी है।

उन्‍होंने कहा कि, प्रदेश में कोरोना संक्रमण निचले स्तर आ गया है। बावजूद इसके टेस्टिंग में कमी नहीं की जा रही है। परिणामस्वरूप प्रदेश में संक्रमण का प्रसार नहीं हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि, संक्रमण की शृंखला को तोड़ने में हर नागरिक अपना योगदान दे। हमें निरंतर कोविड अनुरूप व्यवहारों का सख्ती से पालन करना होगा। अपनी बारी आने पर टीकाकरण अवश्य कराएं। कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित समय-सीमा में टीके की दोनों खुराक लेनी अनिवार्य है।

प्रदेश में कोरोना रिकवरी दर 98.6 फीसदी

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, प्रदेश में अब तक कुल 16,83,797 मरीज संक्रमणमुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। उन्‍होंने कहा कि, प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग तेज गति से संचालित है। पिछले 24 घंटों में 2,63,450 सैंपल की जांच की गई है। वर्तमान में प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 1,310 रह गई है, जिनमें से 1,114 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

Related posts

अब प्रदेश की जनता से मुखातिब होंगे सीएम अखिलेश

bharatkhabar

पीएफ घोटाले की जांच कर रहे ईओडब्ल्यू की अब ब्रोक्रर फर्मों की भूमिका पर टिकी नजर

Rani Naqvi

Share Market Update: शेयर बाजार की लाल निशान से शुरूआत, सेंसेक्स 483 अंक टूटा, निफ्टी में भी गिरावट

Rahul