featured राजस्थान

Jodhpur Violence: ईद पर जोधपुर में दो पक्षों में हिंसा, सीएम गहलोत ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

Jodhpur Violence: ईद पर जोधपुर में दो पक्षों में हिंसा, सीएम गहलोत ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

Jodhpur Violence: राजस्थान के जोधपुर में ईद पर हुई हिंसा के बाद से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। झंडा फहराने को लेकर हुए विवाद पर शहर में जमकर पत्थरबाजी हुई और इसमें पुलिसकर्मियों समेत पत्रकार भी घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि जोधपुर के जालोरी गेट सर्कल पर परशुराम जयंती को देखते हुए कुछ लोगों ने भगवा झंडे लगाए थे। दूसरे पक्ष ने वो झंडे हटाकर वहां पर इस्लामी प्रतीक वाले झंडे लगा दिए। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और तनातनी इतनी बढ़ी कि आधी रात को भीषण पथराव हो गया।

ये बवाल इतना बढ़ गया था कि इस पर काबू करने में पुलिस के भी पसीने छूट गए। पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू कीं लेकिन दोनों तरफ से भीषण पथराव हो रहा था। पुलिस बड़ी मुश्किल से उपद्रवियों को तितर-बितर कर पाई। इस घटना के बाद इलाके में तनाव बना हुआ है।

इस मामले की राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निंदा की है और इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। ईद के दिन शांति बनी रहे और कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया है। सीएम गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

तनाव पैदा होना दुर्भाग्यपूर्ण: सीएम गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरी घटना की निंदा करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने कहा कि जालौरी गेट, जोधपुर पर दो गुटों में झड़प से तनाव पैदा होना दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रशासन को हर कीमत पर शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम एवं भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से मार्मिक अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें।

जोधपुर में इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश
जोधपुर शहर में देर रात पथराव की घटना के बाद रात दो बजे जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने शहर में इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश जारी कर दिए। मंगलवार एक बजे से अनिश्चित काल के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर करने के आदेश दिए हैं। साथ ही पुलिस ने सवेदनशील क्षेत्रों व घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

ईद की नमाज के लिए सुरक्षा बढ़ाई
जोधपुर प्रशासन ने मंगलवार सुबह पढ़ी जाने वाली ईद की नमाज के लिए सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है। तनावग्रस्त जालोरी गेट चौराहे के पास बड़ी ईदगाह है, यहां सैकड़ों लोग नमाज पढ़ने आते हैं। पुलिस ने यहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं।

Related posts

लंदन से बोला भगोड़ा माल्या, कर्नाटक चुनाव में वोट डालना मेरा लोकतांत्रिक अधिकार

lucknow bureua

दिल्ली एनसीआर में टूटा ठंड का रिकॉर्ड, 2015 के बाद पड़ी ऐसी ठंड

Neetu Rajbhar

वेंकैया ने कर्नाटक व तमिलनाडु के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की

shipra saxena