January 25, 2022 11:04 am
यूपी

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सौंपा ज्ञापन, की ये अहम मांग   

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सौंपा ज्ञापन, की ये अहम मांग   

प्रयागराज: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों ने मंगलवार को ज्ञापन सौंपते हुए अहम मांग की है। छात्रसंघ भवन पर संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्त्व में छात्र नेता अजय यादव सम्राट के अगुवाई में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन 349वां दिन भी जारी रहा।

आंदोलन के दौरान आज छात्रों द्वारा अनशन स्थल से विश्वविद्यालय परिसर व हॉस्टल खोलने के संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र लिखा गया। पत्र के माध्यम से बताया गया कि, प्रदेश में अनलॉक प्रक्रिया शुरू हो गई है और प्रदेश सरकार द्वारा सिर्फ दो दिनों का लॉकडाउन निश्चित किया गया है।

परिसर व हॉस्‍टल खोलने की मांग

अनलॉक प्रक्रिया में मंदिर, बाजार सभी सार्वजनिक स्थान खुल चुके हैं। ऐसे में शिक्षण संस्थान का बंद होना उचित नहीं है। गौरतलब है कि सत्र पहले ही विलंबित हो चुका है। छात्र-छात्राएं पहले से ही पढ़ाई में पिछड़ चुके हैं। ऐसे में और विलंबित करना छात्र हितों से खिलवाड़ करना होगा। इसलिए निवेदन है कि विद्यालय परिसर भी छात्र-छात्राओं के लिए पूरी तरह से खोला जाए व छात्रावासों पर लगे प्रतिबंध को भी हटाए जाएं।

छात्रों द्वारा इस संबंध में लिखे पत्र को इविवि कुलसचिव एनके शुक्ला और कार्यवाहक चीफ प्रॉक्टर केएन उत्तम के माध्यम से कुलपति को सौंपा गया। इस मौके पर छात्र नेता राहुल पटेल, हरेंद्र यादव, नवनीत यादव, मो. सलमान, सुधीर यादव, विनय तिवारी, मनदीप खरवार आदि मौजूद रहे।

Related posts

कांग्रेस अकेले लड़ेगी उपचुनाव, समझौते की खबर अफवाह: बब्बर

Vijay Shrer

सीएए के खिलाफ राजधानी लखनऊ में लगे आरोपियों के पोस्टर नहीं हटाएगी योगी सरकार, सुप्रीम कोर्ट जाने को तैयार

Shubham Gupta

बड़ा झटका: हाईकोर्ट ने ओबीसी की 17 जातियों को अनूसूचित जाति में डालने के फैसले पर लगाई रोक

Trinath Mishra