featured यूपी

जालौन में 109 साल की ‘दादी’ और लखनऊ में विधानसभा अध्‍यक्ष ने लगवाई कोरोना वैक्सीन  

जालौन में 109 साल की ‘दादी’ और लखनऊ में विधानसभा अध्‍यक्ष ने लगवाई कोरोना वैक्सीन  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस को हराने के लिए कोविड टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। इसी क्रम में जहां लखनऊ में विधानसभा अध्‍यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कोरोना वैक्‍सीन लगवाई तो वहीं जालौन में 109 साल की दादी ने कोविड टीका लगवाकर इतिहास रच दिया।

राजधानी के हजरतगंज स्थित श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्‍पताल में गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। इससे पहले महापौर संयुक्‍ता भाटिया ने भी कोविड टीका लगवाया था।

luck जालौन में 109 साल की ‘दादी’ और लखनऊ में विधानसभा अध्‍यक्ष ने लगवाई कोरोना वैक्सीन  

इंजेक्शन लगते ही रचा इतिहास

वहीं, जालौन के वीरपुरा गांव की रहने वाली 109 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना की पहली डोज लेते ही इतिहास रच दिया। उनके कोरोना की पहली डोज लेते ही कोरोना की वैक्सीन लेने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला बन गई हैं।

jalaun जालौन में 109 साल की ‘दादी’ और लखनऊ में विधानसभा अध्‍यक्ष ने लगवाई कोरोना वैक्सीन  

 

परिजनों ने कहा- 115 साल की हैं दादी

बता दें कि सबसे पहले 109 वर्षीय दादी को गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया। यहां उन्हें कोरोना की दवा का पहला डोज दिया गया। परिजनों ने बताया कि वैसे तो दादी की सही उम्र 115 साल है, लेकिन कागजों पर उनकी उम्र 109 लिखी है, इसीलिए हम लोग उन्हें 109 साल का कहते हैं।

फूल-मालाओं से किया गया सम्मान

इस मौके पर वैक्सीनेशन के बाद दादी को प्रशासन ने फूल माला पहनाकर उनका सम्मान किया। इस दौरान नर्सों ने बड़े प्यार से दादी मां को कोरोना की वैक्सीन दी। वहीं, अस्‍पताल में उपस्थित लोग उनका विशेष ख्याल करते रहे।

कोरोना वैक्सीन ने तोड़ी देश की रीढ़

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से देश में अब तक लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस वायरस के कारण न केवल देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ टूट गई बल्कि देश को भारी जनहानि भी हुई। वहीं, देश में कोरोना की दो वैक्सीन आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। देश में इस समय 60 साल से ऊपर के बुजुर्ग लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। यह वैक्सीनेशन का महाअभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है।

Related posts

राज्यसभा चुनावों की तारीख का एलान,19जून को 18 सीटों पर होंगे चुनाव..

Mamta Gautam

चांद पर दोबारा क्यों नहीं जा सका नासा ?, कारण जानकर आपके होश उड़ जाएंगे..

Rozy Ali

अगले 24 घंटों में दिल्ली, यूपी, बिहार समेत इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

Rahul