अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन ने उपमुख्यमंत्री को भेजी SOP

लखनऊ: पिछले काफी समय से बंद पड़े स्कूलों को खोलने की सिफारिश जारी है। इसी कड़ी में अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन ने एसओपी तैयार कर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के पास भेजी है। संगठन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल के मुताबिक, छात्र हित में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू की जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि ऑनलाइन क्लास में उस स्तर की पढ़ाई नहीं हो पा रही है जैसी होनी चाहिए।

दो शिफ्ट में चल सकती हैं कक्षाएं

उपमुख्यमंत्री के पास भेजी गई एसओपी में दो शिफ्ट में क्लास चलाने की बात कही गई है। इसके अलावा कोविद प्रोटोकॉल के तहत ही स्कूल खुलने की बात की गई है। संगठन के अध्यक्ष का कहना है कि सीनियर सेक्शन के लिए स्कूल जरूरी है, आखिर कब तक छात्रों को प्रमोट किया जाएगा और कब तक बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित किया जायेगा।

उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण नियंत्रित है और मौका सही है, स्कूल खोले जाएं जिससे सीनियर सेक्शंस के बच्चों को बुलाकर अगली बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कराई जाए। उन्होंने कहा है कि दो जिन स्कूलों के पास संसाधन ज्यादा हैं वो दो शिफ्ट में क्लास चला सकते हैं और जिनके पास इसकी कमी है वे अल्टरनेट डेज पर क्लास चला सकते हैं। साथ ही अनिल अग्रवाल ने कहा है कि कक्षाओं में एक बार में 50 प्रतिशत छात्रों की अनुमति रहेगी।

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही, प्रलय थमने के बाद दिखा तबाही का मंजर

Previous article

बेरोजगारी का दंश झेल रहे फिजियोथेरेपिस्ट, योगी सरकार से की गई ये मांग

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.