January 16, 2022 11:55 pm
Breaking News यूपी

एलडीए के खाली पड़े फ्लैट की नीलामी के जरिए होगी बिक्री

LDA 2 एलडीए के खाली पड़े फ्लैट की नीलामी के जरिए होगी बिक्री

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने गुरूवार को सम्पत्तियों के निस्तारण के सम्बन्ध में बैठक की। इस दौरान उन्होंने नेहरू इन्क्लेव (गोमतीनगर योजना) तथा रिवर व्यू (गोमतीनगर विस्तार योजना) में रिक्त फ्लैटों को नीलामी के माध्यम से विक्रय किये जाने का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा मुख्य नगर नियोजक तथा उपस्थित सम्पत्ति अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि प्राधिकरण द्वारा अर्जित की गई भूमि पर किये गये सर्वे तथा उस पर किये गये नियोजन का विवरण अंकित किया जाये। साथ ही दूसरे प्रारूप में प्रत्येक सेक्टर की श्रेणीवार सम्पत्तियां आंवटित, निबन्धित, रिक्त तथा विवादित सम्पत्तियों का विवरण अंकित किया जाये।

इसके अतिरिक्त उन्होंने विभिन्न योजनाओं में जो भूखण्ड विलुप्त (मिसिंग) हैं, उनकी सूची सभी सम्बन्धित अधिकारियों के हस्ताक्षर से बनाई जाये, इसका मिलान नियोजन विभाग से कराकर वास्तविक उपलब्ध सम्पत्तियों के आधार पर ले-आउट तैयार किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि जिन आवंटियों द्वारा आवंटित सम्पत्ति के विरूद्ध समस्त धनराशि जमा कर दी है। उनका निबन्धन किया जा चुका है अथवा किसी माननीय न्यायालय से समायोजित किये जाने के आदेश दिये गये है, ऐसे सम्पत्तियों की सूची तैयार की जाये। इस सूची ऐसी सम्पत्तियां शामिल न की जायें, जिनकी पत्रावलियां उपलब्ध नहीं है।

उन्होंने विभिन्न योजनाओं में रिक्त फ्लैटों/अपार्टमेण्ट के निस्तारण के सम्बन्ध में प्राधिकरण व अन्य विभागों के कर्मचारियों को ऑफर देने और रेरा में पंजीकृत एजेण्टों को सम्बद्ध किया जाये। साथ ही उन्होंने रियल स्टेट ब्रोकिंग वेबसाइट पर सम्पत्तियों का विवरण अपलोड कर निस्तारित करने की कार्यवाही किये जाने के लिए एक प्रस्ताव शीघ्र प्रस्तुत किये जाने के निर्देश दिये।

Related posts

सीएम योगी करेंगे ‘एक जिला एक उत्पाद’ योजना का शुभारंभ, MSME ईकाइयों को वितरित करेंगे ऋण

Shailendra Singh

जयमाला से पहले दुल्हन ने कर दी फायरिंग और फिर आ गई पुलिस…

Rahul

बहराइच-कैसरगंज तहसील प्रशासन की नाकामी, रैन बसेरा जल भराव से घिरा

piyush shukla