WhatsApp Image 2021 07 12 at 16.13.26 हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही, प्रलय थमने के बाद दिखा तबाही का मंजर

हिमाचल प्रदेश में कल अचानक आई बाढ़ की वजह से भयावह हालात हो गए हैं। कई गांवों में स्थिति सामान्य होने पर कुछ घर टूट गए तो कुछ ढह गए। अधिकारियों ने बताया कि नदी ने अपनी धारा बदल ली है, और सड़क की तरफ मुड़ गई जिससे कई जगह सड़कें भी डैमेज हो गईं।

कई जगहों पर रेस्कयू ऑपरेशन जारी

वहीं हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में बाढ़ के चलते फंसे हुए सभी लोगों को प्रशासन ने सुरक्षित बचा लिया। बताया गया कि रात 1 बजे से बचाव का काम शुरू हुआ, और करीब 10 घंटे तक चला। जिसमें करीब 10 लोगों को सुरक्षित बचाया गया। वहीं अभी भी कई जगहों पर रेस्कयू ऑपरेशन जारी है और राहत बचाव लगातार काम में जुटा हुआ है।

धर्मशाला में टूटा था आसमानी कहर

बता दें कि कल हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आसमानी कहर टूटा था। जहां बादल फटने से तबाही मच गई थी। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में बादल फटने की वजह से जमकर तबाही हुई। लगातार सोशल मीडिया पर सामने आती तस्वीरें बयां कर रही थी कि कैसे पानी के तेज बहाव में गाड़ियां बहकर निकल रही थी।

बादल फटने से पानी का बहाव तेज हुआ

दरअसल अचानक बादल फटने से नदियों में पानी ज्यादा हो गया। और बहाव तेज होने के कारण नदियां उफान पर आ गई थी। ऐसे में नदियों के आसपास बसे सभी गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया। वहीं बादल फटने के बाद जब पानी का बहाव तेज हुआ तो पास में बहने वाले नाला भी उफान पर आ गया।

कई राज्यों में हुआ भारी नुकसान

आपको बता दें कि बीते दिन मौसम ने कई राज्यों में जमकर तबाही मचाई है। हिमाचल प्रदेश में बादल फटा। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में भी बादल फटने के कारण कई गांवों को नुकसान पहुंचा। तो उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में आकाशीय बिजली के कहर के कारण करीब 70 लोगों की मौत हो गई।

व्यापारियों की मांग, वीकेंड पर लॉकडाउन न करे सरकार

Previous article

ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करवाने की हुई सिफारिश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured