उप्रःबदमाशों ने की चोपन नगर पंचायत अध्यक्ष हत्या,समर्थकों ने किया हाईवे जाम

उत्तर प्रदेशःसोनभद्र जिले में बदमाशों ने गुरुवार की सुबह चोपन नगर पंचायत अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी।घटना में घायल नगर पंचायत अध्यक्ष को आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बदमाशों ने इम्तियाज अहमद (40 वर्षीय) पर अग्रवाल मेमोरियल क्लब में वॉलीबाल खेलने के दौरान पिस्टल और कार्बाइन गन से गोलियां चलाईं।

 

उप्रःबदमाशों ने की चोपन नगर पंचायत अध्यक्ष हत्या,समर्थकों ने किया हाईवे जाम
उप्रःबदमाशों ने की चोपन नगर पंचायत अध्यक्ष हत्या,समर्थकों ने किया हाईवे जाम

इसे भी पढ़ेःउत्तर प्रदेशःबृद्ध दम्पति ने प्रधानमंत्री आवास लेने से किया इंकार

इम्तियाज अहमद  ने अपनी कार से कोर्ट की ओर बढ़ रहे थे तभी पहले से छुपे बदमाशों ने फायरिंग कर दी। गोली मारकर कर भाग रहे बदमाशों को वहां मौजूद लोगों ने खदेड़ दिया। दो बदमाश तो फरार हो गए लेकिन एक बदमाश भीड़ के हत्थे चढ गया। भीड़ ने बदमाश की पिटाई शुरू कर दी। उसी दौरान  मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने किसी तरह से बदमाश को भीड़ की चंगुल से बाहर निकाला।पुलिस ने असलहा सहित उसे गिरफ्तार कर लिया।दो लोग अभी भी फरार हैं।

क्लब में मौजूद लोगों के अनुसार जैसे ही चेयरमैन अपनी कार से नीचे उतरे वैसे ही एकदम फिल्मी स्टाइल में कारबाईन से गोली चलने लगी। गोली लगते ही इम्तियाज अहमद गिर पड़े।कुछ लोग घायल चेयरमैन को लेकर अस्पताल की तरफ भागे तो कुछ लोग बदमाशों का पीछा किया और एक को दबोच लिया। जबकि दो भागने में सफल रहे।घटना की जानकारी मिली तो सैकड़ों की संख्या में लोग मौके पर जमा हो गये। आक्रोशित लोगों ने चोपन थाने का घेराव किया।

गौरतलब है कि  इम्तियाज अहमद के समर्थकों को घटना की  जानकारी हुई तो उन्होंने हाइवे को जाम कर दिया। मौके पर भारी संख्या मेंफोर्स मौजूद है। क्षेत्र में तनाव की स्थिति है ।पुलिस अधीक्षक किरीट राठौड़ के मुताबिक जो आरोपित पकड़ा गया है वह बिहार का निवासी है।बदमाश को पुलिस हिरासत में लेकर गई राबर्टसगंज थाने ले गई है। मिली जानकारी के अनुसार  इम्तियाज अहमद खनन व्यवसाय से जुड़े थे। लोगों का कहना है कि उन्हें  घायल होने के बाद जब अस्पताल ले जाया जा रहा था तब उन्होंने वाराणसी के एक व्यवसायी का नाम इस हमले के पीछे बताया है। इसको हत्या का मामला माना जारहा है। हत्या की वजह आपसी रंजिश मानी जा रही है।

महेश कुमार यादव