November 28, 2021 5:52 am
featured देश

शिक्षक दिवस के अवसर पर केन्‍द्रीय राज्‍य मंत्री डॉ. जितेन्‍द्र सिंह और किरेन रिजिजू ने पुस्‍कार दिए किए

मंत्री शिक्षक दिवस के अवसर पर केन्‍द्रीय राज्‍य मंत्री डॉ. जितेन्‍द्र सिंह और किरेन रिजिजू ने पुस्‍कार दिए किए  

शिक्षक दिवस के अवसर पर केन्‍द्रीय राज्‍य मंत्री डॉ. जितेन्‍द्र सिंह और किरेन रिजिजू ने पुस्‍कार प्रदान किए।पूर्वोत्‍तर क्षेत्र विकास राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार), प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन, परमाणु ऊर्जा एवं अंतरिक्ष राज्‍य मंत्री डॉ. जितेन्‍द्र सिंह ने कहा कि समाज बच्‍चों को सही शिक्षा मुहैया कराने की सामूहिक जिम्‍मेदारी उठाता है। उन्‍होंने 5 सिंतम्बर को उत्‍तरी दिल्‍ली नगर निगम द्वारा आयोजित शिक्षक दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवाओं को योग्‍य और जिम्‍मेदार नागरिक बनाने में मदद करने के लिए शिक्षकों को प्रेरित किया।

 

मंत्री शिक्षक दिवस के अवसर पर केन्‍द्रीय राज्‍य मंत्री डॉ. जितेन्‍द्र सिंह और किरेन रिजिजू ने पुस्‍कार दिए किए  
शिक्षक दिवस के अवसर पर केन्‍द्रीय राज्‍य मंत्री डॉ. जितेन्‍द्र सिंह और किरेन रिजिजू ने पुस्‍कार दिए किए

इसे भी पढ़ेःदलित नेता जिग्नेश मेवाणी का बयान कहा, 2019 में नरेंद्र मोदी की घर वापसी तय

डॉ. जितेन्‍द्र सिंह ने कहा कि डॉ. सर्वपल्‍ली राधाकृष्‍णन की जयंती हमें यह आत्‍ममंथन करने का मौका प्रदान करती है कि क्‍या हमने दार्शनिक और पूर्व राष्‍ट्रपति द्वारा तैयार शिक्षा नीति का गंभीरता से अनुसरण किया है। उन्‍होंने कहा कि शिक्षक अपने काम की वजह से उचित सम्‍मान पाने के हकदार हैं। साथ हा उन्होंने  कहा कि भारत की आबादी का 70 फीसदी हिस्‍सा 40 साल तक के लोगों का है। इसलिए बच्‍चों और युवाओं को सही शिक्षा उपलब्‍ध कराना महत्‍वपूर्ण हो जाता है।

केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री  किरेन रिजीजू ने कहा कि शिक्षा संबंधी अवधारणा बदल रही है

जितेंद्र सिंह ने  कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में केन्‍द्र सरकार ने युवाओं की उम्‍मीदों को पूरा करने के लिए खेल का एक स्‍तरीय मैदान उपलब्‍ध कराने के लिए कई कदम उठाए हैं। इसमें सरकारी नौकरियों में निचले पदों पर बहाली के लिए साक्षात्‍कार को खत्‍म करना भी शामिल है।आपको बता दें कि इस मौके में  मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री  किरेन रिजीजू ने कहा कि शिक्षा संबंधी अवधारणा बदल रही है।और स्‍वच्‍छ भारत मिशन सहित प्रधानमंत्री द्वारा तय उद्देश्‍यों को पूरा करने के लिए हम लोग कोशिश कर रहे हैं।

चाय बेचने से लेकर पीएम बनने तक का सफर, नरेंद्र मोदी के जीवन से जुड़े खास तथ्य

जितेन्‍द्र सिंह और किरेन रिजीजू ने 40 शिक्षकों को पुरस्‍कार से संम्मानित किया

शिक्षकों का अभिवादन करते हुए उन्‍होंने कहा कि शिक्षक सही मायने में राष्‍ट्र निर्माता हैं जो बच्‍चों का विकास कर उन्‍हें भविष्‍य का योग्‍य और जिम्‍मेदार नागरिक बनाते हैं।डॉ. जितेन्‍द्र सिंह और किरेन रिजीजू ने 40 शिक्षकों को पुरस्‍कार से संम्मानित किया। और शिक्षा विभाग की वार्षिक पत्रिका जारी की। वहीं उत्‍तरी दिल्‍ली के मेयर आदेश गुप्‍ता और अन्‍य अधिकारी भी उपस्थित  थे।

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी में हलचल, विपक्षी पार्टियों में खामोशी,आम लोगों की नजर में बनती जा रही है ऐसी तस्वीर

sushil kumar

खुशखबरी: भारत में 24 घंटें में ठीक हुए कोरोना के 4,985 मरीज

Rani Naqvi

सूबे के आर्थिक हालात को लेकर चिंतित कैप्टन सरकार ने बनाई सरकारी प्रॉपर्टी का सहारा लेने की योजना

Rani Naqvi