January 22, 2022 2:39 am
featured उत्तराखंड

उत्तराखंड: सरकार बना रही कोविड कर्फ्यू का नया प्लान, बाजार खुलने में दी जा सकती है ढील

tirath singh rawat उत्तराखंड: सरकार बना रही कोविड कर्फ्यू का नया प्लान, बाजार खुलने में दी जा सकती है ढील

देश में कोरोना के कारण लगभग हर राज्य में लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसके तहत राज्य सरकारें अपने-अपने राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए गंभीर कदम उठा रही है। वहीं उत्तराखंड में भी तीरथ सरकार अपने राज्य के लिए कठोर कदम उठाने से नहीं चूक रही है।

उत्तराखंड में 25 मई तक कर्फ्यू

बता दें उत्तराखंड में 25 मई तक कर्फ्यू है। वहीं 24 मई को तीरथ सरकार कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के प्रभावों का आंकलन करेगी। जिसके बाद आगे की रणनीति पर निर्णय लिया जाएगा। हाल्कि अभी राज्य के मैदानी जिलों में संक्रमण की कम होती दर से सरकार को राहत मिली है।

कोरोना के मामलों में आ रही कमी

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राज्य में कोरोना के मामलों में कमी आ रही है। उन्होंने संकेत दिए हैं कि 24 मई तक मामलों में लगातार कमी आई तो सरकार कोविड कर्फ्यू में कुछ ढील देने पर विचार कर सकती है। हालंकि अगर मामलों में बढ़ोतरी होगी तो सरकार कर्फ्यू के तहत पाबंदियों को जारी रखेगी और इसे सख्त करेगी।

सरकार ने खाका किया तैयार ?

सूत्रों के मुताबिक सरकार ने अगले 14 दिन के लिए खाका तैयार किया है। जिसके तहत कोरोना के मामले कम होने पर बाजारों को एक दिन छोड़कर खोलने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि 10 जून तक सरकार बाजार खोलने के पक्ष में नहीं है। सरकार का मानना है कि शाम के समय बाजारों में ज्यादा भीड़ होती है जिससे संक्रमण फैलने का खतरा है।

Related posts

बांग्लादेश युद्ध में मानेकशॉ की रही थी अहम भूमिका

rituraj

देश में शुरू किशोरों का वैक्सीनेशन, कोविन पर 8 लाख के करीब रजिस्ट्रेशन, वैक्सीनेशन सेंटर पर भी होगी पंजीकरण की सुविधा

Neetu Rajbhar

पाकिस्तान दोपहर भोजन के लिए नहीं गया था: राजनाथ

bharatkhabar