BALAKOT वीडियो: बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल, वायुसेना को सलाम

नई दिल्ली: 14 फरवरी 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। हमले में 40 जवानों के शहादत का बदला आज ही के दिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों का सफाया करके लिया था। वायुसेना ने बालाकोट पर आतंकी अड्डे को तबाह किया था। जिसमें कई आतंकी भी मारे गए थे। शुक्रवार यानी 26 फरवरी को बालाकोट एयरस्ट्राइक के दो साल पूरे हो गए हैं। एयर स्ट्राइक के दो साल पूरा होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह ने वायुसेना के पराक्रम को याद किया है।

बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल पूरा होने पर रक्षा मंत्री ने वायुसेना के पराक्रम को सलाम करते हुए ट्वीट कर लिखा, “बालाकोट एयर स्ट्राइक की सालगिरह पर, मैं भारतीय वायु सेना के असाधारण साहस और परिश्रम को सलाम करता हूं।”

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, “2019 में आज ही के दिन भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर नए भारत की आतंकवाद के विरुद्ध अपनी नीति को पुनः स्पष्ट किया था। मैं पुलवामा के वीर शहीदों का स्मरण व वायु सेना की वीरता को सलाम करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश व हमारे जवानों की सुरक्षा सर्वोपरि है।”

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सेना के परिश्रम और पराक्रम को सलाम किया है। उधर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारी तरफ कोई भी आंख उठाकर देखेगा तो उसे करारा जबाव दिया जाएगा।

कैसे हुआ था हमला

आपको बता दें कि 14 फरवरी 2019 को नेशलन हाईवे होते हुए सीआरपीएफ का काफिला जा रहा था। उस वक्त हाईवे पर अन्य साधनों की आवाजाही बंद थी। सीआरपीएफ का काफिला जैसे आगे बड़ा तभी हाईवे के किनारे खड़ी एक कार सेना की बस से जा टकराई। जिससे जोरदार धमाके के साथ ब्लास्ट हुआ। हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे।

चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव के चलते महिला सेवा सदन इंटर कॉलेज की छात्राओं ने निकाली पदयात्रा

Previous article

अमेरिका की सीरिया में एयरस्ट्राइक, एसओएचआर ने लगाया यह आरोप

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured