featured यूपी

कोरोना संक्रमण को लेकर परिवहन निगम हुआ सक्रिय, जानिए क्या दिए दिशा-निर्देश

कोरोना संक्रमण को लेकर परिवहन निगम हुआ सक्रिय, जानिए चालक और कंडक्टर को क्या दिए दिशा-निर्देश

प्रयागराज: प्रयागराज में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परिवहन निगम सक्रिय हो गया है। परिवहन निगम ने इसके लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। परिवहन निगम ने सभी चालकों और परिचालकों से कहा कि वो बिना मास्क के यात्रा करने वालों को बस में न बैठाए।

‘बिना मास्क वालों का न काटा जाए टिकट’

परिवहन निगम के क्षेत्रीय सहायक प्रबंधक सीबी राम ने बताया की शुक्रवार की सुबह सभी बसों के चालकों और परिचालकों को मीटिंग के दौरान दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि परिचालकों और चालकों से का गया है कि जो भी बिना यात्री बिना मास्क के बस में यात्रा करे उसका टिकट न काटा जाए।

प्रयागराज में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

बता दें कि यूपी के साथ-साथ प्रयागराज में भी अब तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। लोगों ने अब मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बंद कर दिया है।
लोग अब बेधड़क बिना मास्क के निकल रहे हैं।

अगर यदा-कदा कभी सख्ती होती है तो लोग मास्क लगा लेते हैं, या वो अक्सर मास्क को गले में ही टांगे दिखाई देते हैं। शायद ये ही कारण है कि राजधानी लखनऊ में कोरोना से अब तक चार लोगों की मौत भी हो चुकी है।

25 मार्च को लगा था लॉकडाउन

25 मार्च को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन लगाया था तो पूरे देश में कोरोना को लेकर जागरुकता पैदा हुई थी।

पीएम मोदी की बातों को लोगों ने गंभीरता से लेकर कोरोना गाइडलाइन का पालन करना शुरू कर दिया था। देश की पुलिस भी सख्त नजर आ रही थी।

लोग नहीं कर रहे गाइडलाइन का पालन

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया था, लेकिन जैसे ही कोरोना क वैक्सीन आई लोगों में कोरोना को लेकर जागरुकता खत्म हो गई।

यूपी के ज्यादातर जिलों में अब न तो भीड़भाड़ में और न ही बसों में लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं। पुलिस भी कहीं-कहीं निष्क्रिय नजर आ रही है।

Related posts

रक्षा मंत्री राजनाथ और योगी आदित्यनाथ ने डेफएक्स 2020 की तैयारियों की समीक्षा की

Trinath Mishra

गोरखपुर में रक्षाबंधन पर दी गई हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल

Shailendra Singh

Aaj Ka Panchang: 30 मई 2022 का पंचांग, जानिए आज का राहुकाल और शुभ मुहूर्त

Rahul