featured खेल

सितंबर में होंगे IPL-14 के बाकी बचे मैच, 10 अक्टूबर को हो सकता है फाइनल

trophy21 सितंबर में होंगे IPL-14 के बाकी बचे मैच, 10 अक्टूबर को हो सकता है फाइनल

कोरोना के कारण स्थगित हुए IPL-14 के बचे हुए मैं अब सितंबर में यूएई में खेले जाएंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी शुरुआत 18 या 19 सितंबर से होगी, और फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। जिसकी जानकारी बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। बता दें IPL-14 में 29 मैच खेलने के बाद कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। और 4 मई को IPL को स्थगित करना पड़ा था।

3 हफ्ते में होंगे बचे हुए 31 मैच

BCCI के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि बोर्ड ने सभी से हितधारकों से बात कर ली है। और स्थगित IPL यूएई में 18 से 20 सितंबर के बीच दोबारा चालू हो जाएगा। और 9 या 10 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल होगा। 3 हफ्ते की यह विंडो बचे हुए 31 मैचों को पूरा करने के लिए पर्याप्त होगी।

इंडिया-इंग्लैंड के प्लेयर साथ में होंगे रवाना

भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के दौरे पर जा रही है। और वहां उनका अंतिम टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 14 सितंबर तक खत्म होने की उम्मीद है। अगले ही दिन टीम चार्टर्ड प्लेन से UAE के लिए उड़ान भरेगी। इस प्लेन में इंग्लैंड के प्लेयर भी होंगे जो कि IPL टीमों का हिस्सा है। इस तरह वेस्टइंडीज के प्लेयर भी कैरेबियन प्रीमियर लीग की समाप्ति के साथ दुबई के लिए उड़ान भर लेंगे। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से आ रहे खिलाड़ियों के लिए दुबई में 3 दिनों की क्वारन्टीन अवधि होगी।

BCCI को करीब 3000 करोड़ का नुकसान

IPL के 14 सीजन को दोबारा नहीं शुरू करने पर BCCI को करीब 3000 करोड़ रुपए का नुकसान झेलना पड़ सकता है। इसलिए BCCI हर हाल में 14वें सीजन को पूरा करवाना चाहता है। कोरोना के मौजूदा हालात को देखते हुए IPL के 14वें सीजन का आयोजन भारत में मुमकिन नहीं है। BCCI खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर UAE को IPL के आयोजन के लिए प्राथमिकता पर रखा था। पिछले साल UAE में हुए IPLका आयोजन बेहद सफल रहा था। और पूरे टूर्नामेंट में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया था।

Related posts

गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एमडी को दी चेतावनी, ‘अगर आज पेश नहीं हुए तो होगी कानूनी कार्रवाई’

Shailendra Singh

21 अप्रैल 2022 का राशिफल: इन राशियों के लिए आज का दिन बेहद खास, जानें आज का राशिफल

Neetu Rajbhar

12 मार्च 2022 का राशिफल: शनिवार का दिन आपके लिए खास, जानें आज का राशिफल

Neetu Rajbhar