featured दुनिया देश राज्य

देश की एक और बेटी ने किया मदद के लिए सुषमा को याद

sushma देश की एक और बेटी ने किया मदद के लिए सुषमा को याद

नई दिल्ली। सुषमा स्वराज से देश की एक और बेटी ने मदद की गुहार लगाई है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबद के एक परिवार ने सुषमा से मदद की गुहार लगाई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हुमैरा नाम की लड़ी सउदी अरब की राजधानी रियाध में एक घर में काम करती है और उसी घर का मालिक उसका शोषण करता है। हुमैरा की बहनों ने उसे वहां से निकालने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी है। हुमैरा की बहनों का कहना है कि अगर उसे नहीं बचाया गया तो वो खुदकुशी कर लेगी। हुमैरा इसी साल 23 जुलाई को रियाध गई थी।

sushma देश की एक और बेटी ने किया मदद के लिए सुषमा को याद
sushma swaraj

बता दें कि हुमैरा की बहन रेशमा का कहना है कि ऐजेंट के जरिए वहां गई थी। हुमैरा को रियाद भेजने से पहले सईद ने कहा था कि वहां उसे सिर्फ एक छोटे परिवार की देखभाल करनी होगी। हुमैरा ने बताया कि वो उसे शुरू से ही मारता पीटता था और कुछ दिनों से तो वो उसका शोषण भी कर रहा है। इतना ही नहीं उसे वहां भूखा रख कर काम कराया जाता है।

वहीं हुमैरा की बहन रेशमा ने सईद के फिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। लेकिन पुलिस की तरफ से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं है। उसके बाद रेशमा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है। उसने सुषमा से कहा कि उसकी बहन को बचा कर रियाध से वापस ले आइये। सुषमा के विदेश मंत्री बनने के बाद कई भारतीयों को विदेश से सुरक्षित लाया गया है। यहां तक की सुशमा विदेशियों को इलाज कराने के लिए विजा तक मुहैया कराती है। सुषमा ने संसद में भी कहा था कि देश की बेटिया उन्हें विदोश में कही भी मदद के लिए याद करेंगी तो वो इसमें बिल्कुल देर नहीं लगाएंगी। साथ ही सुषमा ने कहा था कि भारत में यहां कि बेटी और विदेशी बहू का हमेशा स्वागत है।

Related posts

पाक अधिकृत कश्मीर पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू जी की देन: अमित शाह

Trinath Mishra

नेहा धूपिया दी गुपचुप वेडिंग-देखे वीडियो

mohini kushwaha

Corona Updates: देश में बीते 24 घंटे में कोरोना 2380 नए केस, 56 लोगों की हुई मौत

Neetu Rajbhar