Breaking News featured देश यूपी राज्य

नेपाल के संदिग्ध व्यक्ति को यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

stf नेपाल के संदिग्ध व्यक्ति को यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

नेपाल के रहने वाले संदिग्ध व्यक्ति के द्वारा देश विरोधी कई अहम जानकारी मिलने के बाद उत्तर प्रदेश यूपी एसटीएफ की टीम ने आज संदिग्ध व्यक्ति को अयोध्या से गिरफ्तार कर लिया है। संदिग्ध व्यक्ति के ऊपर कई गंभीर आरोप यूपी एसटीएफ की तरफ से लगाए गए हैं। बताया गया है कि यह व्यक्ति लगातार कई संदिग्ध नंबरों पर बातचीत कर रहा था। इसके बाद से ही संदिग्ध व्यक्ति यूपी एसटीएफ की रडार पर था।

व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तान, सऊदी अरब समेत कई देशों में कर रहा था बात

संदिग्ध व्यक्ति के ऊपर यूपी एसटीएफ की नज़र काफी दिनों से थी। इसके बाद मिली जानकारी के अनुसार इस व्यक्ति के द्वारा व्हाट्सएप फेसबुक के जरिए नेपाल, पाकिस्तान, इजिप्ट, सऊदी अरब, कुवैत, सूडान में बात करने की जानकारी शामिल है। इसमें मिली जानकारी के अनुसार यह संदिग्ध व्यक्ति पाकिस्तान के कई संदिग्ध नंबरों पर लगातार बातचीत कर रहा था। इसके बाद  यूपीएसटीएफ को संदिग्ध व्यक्ति सलीम के पास से तीन फर्जी आईडी भी बरामद हुई है। शुरुआती जांच में पाकिस्तान और बांग्लादेश से जुड़ी कई अहम सुराग भी यूपीएसटीफ के हाथ लगे हैं। उसके साथ-साथ यह भी साफ हुआ है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश संदिग्ध व्यक्ति सलीम खान जा चुका है। इसके साथ देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के तमाम अहम सुराग भी यूपी एसटीएफ के हाथ लगे है।

अयोध्या से हुआ गिरफ्तार, मदरसों को बना रहा था रहने का ठिकाना

संदिग्ध व्यक्ति सलीम खान उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मदरसों में रह रहा था। इसके बाद आज तमाम प्रयासों के बाद यूपी एसटीएफ ने इस संदिग्ध व्यक्ति को अयोध्या से गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार यूपीएसटीएफ के द्वारा नेपाल के इस व्यक्ति को अयोध्या से गिरफ्तार किया गया। यह नेपाल के लछणपुर का रहने वाला इसका नाम सलीम खान है। यह बीते कई दिनों से नेपाल के सीमावर्ती जिलों के मदरसों को रहने का ठिकाना बनाए हुए था और यहीं से देश विरोधी तमाम गतिविधियों में शामिल था। लगातार अपनी जगह व रहने का ठिकाना इस व्यक्ति के द्वारा बदल दिया जा रहा था। इसके बाद आज अयोध्या के रौनाही से यूपी एसटीएफ की टीम ने सलीम खान को गिरफ्तार कर लिया है।

Related posts

रामगोपाल की समाजवादी परिवार में वापसी को लेकर कयासों का बाजार गरम

piyush shukla

अब बिहार के नालंदा में पत्रकार को जान से मारने की धमकी

bharatkhabar

लोकसभा में पेश किया गया तीन तलाक बिल,  कांग्रेस ने किया विरोध

Ankit Tripathi