September 18, 2021 12:49 am
featured खेल

राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप की हुई शुरुआत

mohammad hassmudin boxer950 1621957797 राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप की हुई शुरुआत

राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप की शुरुआत बुधवार यानी आज से शुरू हो गई है। यह चैंपियनशिप कर्नाटक के बेल्लारी स्थित इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में होगी। इस आयोजन में सबसे खास आकर्षण डिफेंडिंग चैंपियन शिवा थापा और मोहम्मद हुसामुद्दीन पर होगा। क्योंकि इन दोनों मुक्केबाज देश के अन्य शीर्ष मुक्केबाजों के साथ पदक की दौड़ में शामिल होंगे।

 राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप टूर्नामेंट 21 सितंबर तक चलेगा। इसके बाद सेलेक्शन ट्रायल का आयोजन होगा, जो 24 सितंबर तक चलेगा।

राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप देश के 35 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की इकाइयों तथा बोडरें और करीब 400 मुक्केबाजों की भागीदारी के साथ खेला जाएगा।

ऐसा दिवसीय राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भाग लेने वालो में एक और उल्लेखनीय नाम शामिल है और वह है 2017 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता गौरव बिधूड़ी का।

कोरोनावायरस महामारी के कारण यह प्रतिष्ठित मुक्केबाजी प्रतियोगिता 1 साल के अंतराल के बाद आयोजित की गई। जिसका अंतिम संस्करण 2019 में हिमाचल प्रदेश के बद्दी में आयोजित किया गया था।

आने वाली चैंपियनशिप मुक्केबाजों के लिए भी एक बड़ा अवसर प्रदान करेगी क्योंकि स्वर्ण पदक विजेता को आगामी 2021 एआईबीए एलीट मेन्स वल्र्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना जाएगा, जो 24 अक्टूबर से 6 नवंबर तक सर्बिया के बेलग्रेड में आयोजित होने वाली है।

राष्ट्रीय चैंपियनशिप के स्वर्ण और रजत पदक विजेता राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में शामिल होंगे। जबकि शिविर में शेष दो स्थानों का निर्णय चयन ट्रायल के आधार पर किया जाएगा, जो कि राष्ट्रीय के ठीक बाद होगा, जहां नेशनल्स के दो कांस्य पदक विजेता उन तीन शीर्ष टीमों- SSCB, RSPB और हरियाणा टीमों का प्रतिनिधित्व करने वाले मुक्केबाजों के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिन्होंने राष्ट्रीय चैंपियनशिप के बीते संस्करण में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था।

 

Related posts

गोंडा में दो सब स्टेशनों की आधारशिला रखने पहुंचे ऊर्जा मंत्री, विपक्ष पर लगाया ये आरोप

Shailendra Singh

मुल्जिम की ऑडी में घूम रहा था जिला जज, हो गया निलंबित

Shagun Kochhar

“क्या नीतीश कुमार और सुशील मोदी बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से माँग रहे हैं”

rituraj