featured खेल

ICC टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा भारत , दूसरे पर इंग्लैंड

india team ICC टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा भारत , दूसरे पर इंग्लैंड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आज टी-20 इंटरनेशनल टीमों की सालाना रैंक जारी की। आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारतीय टीम टी-20 में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़े

शाहीन बाग में 13 मई तक फिर चलेगा बुलडोजर, पुल‍िस प्रशासन के सामने रखा शेड्यूल

रोहित शर्मा के कमान संभालने के बाद भारतीय टीम ने टी-20 इंटरनेशल मैचों जबरदस्त प्रदर्शन किया है। जिसके बाद टीम इंडिया एक बार फिर क्रिकेट से सबसे छोटे प्रारूप में शीर्ष पर पहुंचने में सफल रही।

india team ICC टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा भारत , दूसरे पर इंग्लैंड

यहां देखें टीमों की रैंकिंग

आईसीसी द्वारा पुरुष टीमों की जारी की गई ताजा रैंकिंग पर नजर डाली जाए तो भारतीय टीम 270 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर है। इंग्लैंड के 265 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है। इसके अलावा पाकिस्तान 261 अंकों के साथ तीसरे, 253 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका चौथे, 251 रेटिंग अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया पांचवें, 250 अंकों के साथ न्यूजीलैंड छठे, 240 अंकों के साथ वेस्टइंडीज सातवें, 233 अंकों के साथ बांग्लादेश आठवें, 230 अंकों के साथ श्रीलंका नौवें और 226 रेटिंग पॉइंट्स के साथ अफगानिस्तान की टीम 10वें नंबर पर है।

team india

 

रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद भारतीय टीम ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है। टी-20 विश्व कप के बाद भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जिसे 3-0 से जीता। इसके बाद भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जिसे 3-0 से अपने नाम किया।

rohit sharma ICC टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा भारत , दूसरे पर इंग्लैंड

भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेली। 3 मैचों की इस सीरीज में भारत ने श्रीलंका को 3-0 से रौंदा। इस तरह भारत पिछली तीन टी-20 सीरीज में विपक्षी टीमों का व्हाइटवाश कर चुका है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अब तक लगातार 9 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीत चुकी है।

ROHITSHARMA ICC टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा भारत , दूसरे पर इंग्लैंड

Related posts

देश में तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए

Rani Naqvi

फ्रांस के नीस में आतंकवादी हमला, 80 लोगों की मौत (वीडियो)

bharatkhabar

सूर्य ग्रहण के बाद कैसे करें घर और अपनी शुद्धी?

Mamta Gautam