featured देश

शाहीन बाग में 13 मई तक फिर चलेगा बुलडोजर, पुल‍िस प्रशासन के सामने रखा शेड्यूल

2c2207598822d9145319031b519336e8 original शाहीन बाग में 13 मई तक फिर चलेगा बुलडोजर, पुल‍िस प्रशासन के सामने रखा शेड्यूल

 

द‍िल्‍ली का साउथ ईस्‍ट ज‍िला शाहीन बाग पर एक बार फिर बुलडोजर चलने जा रहा है । इस बार साउथ द‍िल्‍ली नगर न‍िगम की अत‍िक्रमण के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई के ल‍िए शाहीन बाग और जाम‍िया नगर सामने आया है ।

यह भी पढ़े

कोर्ट से जमानत मिलते ही जेल से अस्पताल पहुंचीं नवनीत राणा, BMC की टीम घर पर मौजूद

 

एसडीएमसी ने साउथ ईस्‍ट ज‍िला से इस कार्रवाई के ल‍िए भारी पुल‍िस बल तैनात कराने की अर्जी लगा रखी है। एसडीएमसी के सेंट्रल जोन के अस‍िस्‍टेंट कम‍िश्‍नर की ओर से साउथ ईस्‍ट ज‍िला पुल‍िस प्रशासन को अर्जी लगाकर भारी पुल‍िस बल ही नहीं बल्‍क‍ि मह‍िला पुल‍िस कर्मी भी मुहैया कराने के ल‍िए व‍िशेष तौर पर ल‍िखा है। क्षेत्र की संवेदनशीलता को देखते हुए एमसीडी प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है और उसके मुताब‍िक सभी बंदोबस्‍त करने की तैयारी में है।

2c2207598822d9145319031b519336e8 original शाहीन बाग में 13 मई तक फिर चलेगा बुलडोजर, पुल‍िस प्रशासन के सामने रखा शेड्यूल

ये रहा शेड्यूल

सेंट्रल जोन की ओर से वैसे तो 30 अप्रैल से लेकर 13 मई तक अत‍िक्रमण हटाओ अभ‍ियान चलाने का शेड्यूल पुल‍िस प्रशासन के समक्ष प्रस्‍तुत क‍िया है। लेक‍िन इसमें 5 और 9 मई का अभ‍ियान बेहद ही खास माना जा रहा है। इसके पीछे वजह यह है क‍ि यह दोनों ही अभ‍ियान शाहीन बाग थाना अंतर्गत आते हैं। आगामी 5 मई यानी कल गुरुवार को काल‍िंदी कुंज, मेन रोड से काल‍िंदी कुंज पार्क से जाम‍िया नगर पुल‍िस स्‍टेशन तक कार्रवाई की जाएगी जोक‍ि एसडीएमसी के वार्ड संख्‍या एस-102 के अधीनस्‍थ आता है।

police 1 शाहीन बाग में 13 मई तक फिर चलेगा बुलडोजर, पुल‍िस प्रशासन के सामने रखा शेड्यूल
वहीं, इसके बाद दूसरी बड़ी कार्रवाई भी इस वार्ड के अंतर्गत आने वाले मेन रोड शाहीन बाग जोक‍ि जसोला से काल‍िंदी कुंज पार्क तक की जाएगी। हालांक‍ि इससे सटे वार्ड एस-101 भी काफी अहम माना जाता है। न्‍यू फ्रेंडस कालोनी थानांतर्गत आने वाले बोध धर्म मंद‍िर नजदीक गुरुद्वारा रोड और आसपास के क्षेत्र में अगले दिन यानी 10 मई को अत‍िक्रमण हटाया जाना प्रस्‍ता‍व‍ित है। इन तीनों लोकेशन को एसडीएमसी काफी संवेदनशील मानकर पुल‍िस के पुख्‍ता बंदोबस्‍त के बाद ही कार्रवाई शुरू करने की तैयारी में है।

Terrorists in Lucknow: सुरक्षा कारणों के चलते स्थगित हुआ इन अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन

आपको बता दें कि तीनों नगर न‍िगम लगातार अत‍िक्रमण के ख‍िलाफ बुलडोजर चलाने की कार्रवाई शुरू क‍िए हुए हैं। जहांगीरपुरी के बाद अब द‍िल्‍ली के तमाम इलाकों में यह कार्रवाई लगातार की जा रही है

Related posts

सीएम कमल नाथ ने तीन दिवसीय IAS ऑफीसर्स मीट का शुभारंभ किया

mahesh yadav

पुणे सेशन कोर्ट ने रद्द की भीमा-कोरेगांव हिंसा के पांच आरोपियों की जमानत वाली याचिका

mahesh yadav

165 साल बाद बन रहा अनोखा संयोग, पितृपक्ष के 1 महीने बाद आएंगे नवरात्र, जानिए क्यों?

Rozy Ali