featured देश

कोर्ट से जमानत मिलते ही जेल से अस्पताल पहुंचीं नवनीत राणा, BMC की टीम घर पर मौजूद

navneet ran pti new 1106309 1651640651 1651644528 कोर्ट से जमानत मिलते ही जेल से अस्पताल पहुंचीं नवनीत राणा, BMC की टीम घर पर मौजूद

23 अप्रैल से राजद्रोह के आरोप में भायखला जेल की सलाखों के पीछे कैद अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को मुंबई सेशन कोर्ट ने जमानत दे दी है।

यह भी पढ़े

South MCD Encroachment Drive: दक्षिण दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई आज से होगी शुरू, इन जगहों पर गरजेगा बुलडोजर

 

30 अप्रैल को ही अदालत ने इस मामले में 2 मई तक के लिए अपना जजमेंट रिजर्व कर लिया था। अदालत ने सशर्त जमानत दी है और कहा है कि आने वाले समय में राणा दंपती इस तरह का कोई और विवाद नहीं करेंगे। इसके अलावा वे सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करेंगे और इस पूरे मामले में कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस भी नहीं करेंगे। दोनों को 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर यह बेल दी गई है। इस बीच, नवनीत राणा भायखला जेल से रिहा हो चुकी हैं। वह इलाज के लिए मुंबई के जे.जे अस्पताल पहुंची हैं। नवनीत को देर रात ही पीठ दर्द की शिकायत हुई थी।

Navneet Rana १ कोर्ट से जमानत मिलते ही जेल से अस्पताल पहुंचीं नवनीत राणा, BMC की टीम घर पर मौजूद

नवनीत राणा के वकील रिजवान मर्चेंट ने मुंबई से बाहर जाने की कंडीशन को लेकर कहा- अभी तक हमारे पास आदेश का केवल ऑपरेटिव पोर्शन आया है। अमरावती जा सकेंगे कि नहीं इस बारे में तभी कहा जा सकता है जब पूरा ऑर्डर हमारे पास होगा। सोमवार को समय ज्यादा हो जाने के कारण मुंबई की सिविल एंड सेशंस कोर्ट के शेष न्यायाधीश आर. एन. रोकाडे अपना ऑर्डर पूरा नहीं लिखवा सके थे।

Navneet Rana 1 कोर्ट से जमानत मिलते ही जेल से अस्पताल पहुंचीं नवनीत राणा, BMC की टीम घर पर मौजूद

राणा दंपती पर IPC की धारा 15 ए, 353 के साथ बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत FIR दर्ज है। इसके अलावा राणा दंपती पर 124 ए, यानी राजद्रोह की भी केस दर्ज है। दोनों की गिरफ्तारी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के आवाहन के बाद हुई थी। बॉम्बे हाईकोर्ट उन पर दर्ज एक केस को खारिज करने से मना कर चुका है।

navneet ran pti new 1106309 1651640651 1651644528 कोर्ट से जमानत मिलते ही जेल से अस्पताल पहुंचीं नवनीत राणा, BMC की टीम घर पर मौजूद

यह था पूरा मामला

सारा विवाद तब शुरु हुआ था जब नवनीत राणा ने ऐलान किया कि CM उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगीं। ऐलान के बाद शिवसेना के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने नवनीत राणा के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिसके बाद अमरावती लोकसभा सीट से सांसद नवनीत राणा और बडनेरा से विधायक पति रवि राणा ने हालांकि 23 अप्रैल को मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने संबंधी अपनी योजना को रद्द कर दिया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। फिलहाल वे 6 मई तक न्यायिक हिरासत में हैं।

Related posts

बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में फैसला , संसद में विपक्ष को घेरेगी सरकार

Breaking News

6 मई 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

Rahul

नहीं माना चीन, भारत के विरोध के बावजूद पीओके में बना रहा पनबिजली परीयोजना

Breaking News