September 29, 2022 12:23 am
featured खेल

IND-ENG: तीसरे टेस्ट में भारतीय शेर हुए ढेर, एक पारी और 76 रनों से इंग्लैंड ने दी करारी शिक्सत

Englandjpg IND-ENG: तीसरे टेस्ट में भारतीय शेर हुए ढेर, एक पारी और 76 रनों से इंग्लैंड ने दी करारी शिक्सत

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत को करारी शिक्सत मिली है। इंग्लैंड की टीम ने एक पारी और 76 रनों के साथ बड़ी जीत हासिल कर ली है।

IND-ENG: एक पारी और 76 रनों से इंग्लैंड ने दी करारी शिक्सत

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को करारी शिकस्त दी है। इंग्लैंड की टीम ने टीम इंडिया को एक पारी और 76 रनों से हरा दिया है। भारतीय टीम दूसरी पारी में 278 रनों पर सिमट गई। इसके साथ ही  5 मैचों की सिरीज में इंग्लैंड ने 1-1 की बराबरी कर ली है। सिरीज का चौथा टेस्ट मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर 2 सितंबर से खेला जाएगा।

ऑली रॉबिन्सन ने झटके 5 विकेट

भारत की दूसरी पारी को सस्ते में समेटने का काम इंग्लैंड के ऑली रॉबिन्सन ने किया। रॉबिन्सन ने 5 विकेट झटके। वहीं क्रेग ओवर्टन ने भी 3 विकेट लिए। भारत की बल्लेबाजी का आलम ये रहा कि अंतिम के 5 बल्लेबाज मिलकर 10 रन भी नहीं जोड़ सके। सिर्फ रवीन्द्र जडेजा ने संघर्षपूर्ण बल्लेबाजी कर अपने जुझारुपन का परिचय दिया।

रिषभ पंत फ्लॉप, अंत तक जूझते रहे जडेजा

भारत की दूसरी पारी 278 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा 91 रन बनाए। उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 10 रन बनाए। उनके आउट होते ही भारत का स्कोर 5 विकेट पर 239 रन हो गया। ऋषभ पंत एक बार फिर फ्लॉप रहे। वह मात्र 1 रन बनाकर रॉबिन्सन की गेंद पर क्रेग ओवरटन को कैच थमा बैठे। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अंत में कुछ अच्छे शॉट लगाए और 30 रन बनाए। उन्हें क्रेग ओवरटन ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया। जडेजा ने 25 गेंदों पर 30 रन की अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का लगाया।

टीम इंडिया ने लिया था पहले बल्लेबाजी का फैसला

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। जो गलत साबित हुआ। भारत की पहली पारी महज 78 रन पर ढेर हो गई थी जिसके बाद इंग्लैंड ने 432 रन बनाकर 354 रन की बढ़त हासिल की थी। तीसरे दिन नाबाद लौटे चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली से भारतीय फैन्स को काफी उम्मीदें थीं लेकिन चेतेश्वर पुजारा अपने स्कोर में बिना रन जोड़े आउट गये। विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 55 रन के स्कोर पर स्लिप में कैच दे बैठे।

काबूल में हुआ एक और हमला, एयर पोर्ट गेट पर सुनाई दी फायरिंग, दहशत में लोग

कप्तान रूट ने 165 गेंदों पर बनाए 121 रन

इंग्लैंड टीम से कप्तान रूट बेहतरीन फॉर्म में दिखे और इस सीजन का तीसरा शतक जमाया। उन्होंने 165 गेंदों में 121 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 14 चौके लगाए। रूट ने इसके साथ ही भारत के खिलाफ अपना 8वां शतक पूरा कर लिया है। डेविड मलान ने उनका पूरा साथ दिया और 70 रनों की उपयोगी पारी खेली। तीसरे दिन के शुरुआती ओवर में ही इंग्लैंड की पारी 432 रनों पर समाप्त हो गई। दूसरे दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड ने आठ विकेट के नुकसान पर 423 रन बना लिए थे और क्रेग ओवरटन और ओली रॉबिन्स क्रीज पर थे। लेकिन तीसरे दिन की शुरुआत होते ही बुमराह और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी समेट दी।

Related posts

मणिपुर में बदली गई मतदान की तारीख, अब इन तारीखों में होगा मतदान, जानिए कारण ?

Saurabh

प्रियंका चोपड़ा ने गर्मी के मौसम को, खूबसूरत कैप्शन के साथ कहा अलविदा

Kalpana Chauhan

यूपी विधानसभा का मानसून सत्र होगा हंगामेदार

bharatkhabar