भारतीय खिलाड़ियों से दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को सतर्क रहने की जरूरत

नई दिल्ली। भारतीय टीम 21 फरवरी को तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच खेलेगी। भारत ने 18 फरवरी को जोहान्सबर्ग में खेले गए सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों से हराया था। उस जीत के बाद भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की है। वह बुधवार को दूसरा मैच जीतकर इस सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी।

Indian player
Indian player

बता दें कि कप्तान विराट कोहली की टीम अच्छे फॉर्म में है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने रोहित शर्मा के साथ पिछले मैच में टीम को अच्छी शुरुआत दी थी। इसके अलावा, कप्तान कोहली और मनीष पांडे ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे में भारतीय टीम दूसरे मैच में भी टीम अच्छा स्कोर खड़ा कर सकती है। गेंदबाजों की बात की जाए, तो भुवनेश्वर कुमार अकेले ही दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों पर भारी पड़े थे। उन्होंने एक ओवर में तीन विकेट लेने के साथ ही मैच का रुख पूरी तरह से मोड़ दिया था। इसके अलावा, रही सही कसर हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और जयदेव उनादकट ने पूरी कर दी थी। इस लिहाज से भारतीय टीम का पलड़ा भारी है।

वहीं पिछले मैच में मिली हार पर दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने निराशा जताई थी। उनके अनुसार, शुरुआत में टीम के बल्लेबाज अच्छी साझेदारी नहीं कर पाए। मेजबान के लिए रीजा हैंड्रिक्स ने सबसे अधिक 70 रन बनाए थे। इसके अलावा, कप्तान ड्यूमिनी, डेविड मिलर कुछ खास नहीं कर पाए थे। टीम के पास उनके अनुभवी खिलाड़ी अब्राहम डिविलियर्स भी नहीं हैं और उनकी अनुपस्थिति का प्रभाव दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन पर साफ नजर आया। ऐसे में देखा जाए, तो दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को अधिक मेहनत करनी होगी।