September 21, 2021 5:09 am
featured खेल

Tokyo Olympic 2020: भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में हारी, ब्रॉन्ज मेडल की उम्मीद

02 08 2021 indian women hockey team 202182 101139 Tokyo Olympic 2020: भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में हारी, ब्रॉन्ज मेडल की उम्मीद

भारतीय पुरुष हॉकी टीम का ओलंपिक में गोल्ड का सपना टूटा तो लगा कि वो सपना भारतीय महिला हॉकी टीम पूरा करेगी। जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को हराकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन भारतीय महिला हॉकी टीम का पहली बार ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया है।

हाथ से निकला सुनहरा मौका

भारतीय महिला हॉकी टीम पहले ही इतिहास रच चुकी है। और उसके पास एक नया अध्याय जोड़ने का सुनहरा मौका था। लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को अर्जेंटीना ने 2-1 से मात दी।

दूसरे मिनट में एकमात्र गोल किया

भारत के लिए गुरजीत कौर ने दूसरे मिनट में एकमात्र गोल किया। वहीं अर्जेंटीना के लिए कप्तान मारिया बैरियोन्यूवो ने दोनों गोल दागे। और अब कांस्य पदक के लिए शुक्रवार यानी 6 अगस्त को भारत का मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन से होगा।

अर्जेंटीना का पलड़ा पहले भी रहा है भारी

बात अगर दोनों टीमों के बीच हालिया रिकॉर्ड की करें तो अर्जेंटीना का पलड़ा भारी है। इस साल ओलंपिक से पहले भारतीय महिलाओं ने अर्जेंटीना का दौरा किया था। भारत ने वहां 7 मैच खेले, उनमें से अर्जेंटीना की टीम के खिलाफ उसने दो मैच 2-2 और 1-1 से ड्रॉ कराएं।

इसके बाद अर्जेंटीना की बी टीम से मैच खेला। जिसमें उसे 1-2 और 2-3 से हार झेलनी पड़ी। तो अर्जेटीना की सीनियर टीम के खिलाफ उसने पहला मैच 1-1 से ड्रॉ खेला लेकिन अगले दो मैच 0-2 और 2-3 से हार गए।

Related posts

TokyoOlympics2020: मेडल के और करीब पीवी सिंधु, डेनमार्क की खिलाड़ी को हरा क्वॉर्टर फाइनल में बनाई जगह

pratiyush chaubey

10 दिनों बाद फिर खुला रेयान इन्टरनेशनल स्कूल, प्रद्युम्न के पिता ने स्कूल खुलने पर जताया विरोध

piyush shukla

मध्यप्रदेश में हुई राहत की बारिश, प्रदेश भर में 9 सितंबर तक तेज बारिश की संभावना

nitin gupta