featured यूपी राज्य

चीनी और भारतीय सैनिकों की झड़प में मेरठ का लाल शहीद, शहर में गम का माहौल

meerut 6 चीनी और भारतीय सैनिकों की झड़प में मेरठ का लाल शहीद, शहर में गम का माहौल

चीन-भारत की सीमा पर चीनी और भारतीय सैनिकों की झड़प में गैलवान घाटी में मेरठ का लाल शहीद हो गया है।

मेरठ। चीन-भारत की सीमा पर चीनी और भारतीय सैनिकों की झड़प में गैलवान घाटी में मेरठ का लाल शहीद हो गया है। इसके साथ मेरठ के रहने वाले हवलदार विपुल राय भी शहीद हुए हैं। इसके बाद  भारत ने चीन की घुसपैठ के बाद चीन के खिलाफ सेना ने खोल मोर्चा था। बता दें कि विपुल की शहादत से पूरे मेरठ शहर में गम का माहौल है। पूरा मेरठ विपुल की शहादत से दुखी है।

बता दें कि चीन औप भारत के बीच हुई झड़प में अब तक 20 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं चीन के 43 सैनिक हचाहत हो गए हैं। वहीं LAC पर सोमवार को चीन और भारत के बीच हुई झड़प की खबर आई थी। उसके बाद एक अफसर और 2 जवानों के शहीद होने की खबर आ रही थी। वहीं न्यूज एजेंसी ने इसको लेकर खबर दी थी कि इस झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं इन संख्यियों के बढ़ने का शक भी जताया जा रहा है।

https://www.bharatkhabar.com/delhi-meerut-rrts-will-cancel-the-agreement/

वहीं इस झड़प में भारतीय सेना भी चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया। जिसमें चीन के 43 जवान हचाहत हुए। जिसमें से कुछ की मौत हो चुकी है और कुछ चीनी जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ये चीन और भारत के बीच सोमवार को हुई थी। बता दें कि ये घटना उस वक्त हुई जब चीन और भारत के बीच बातचीत होने के बाद स्थिति सामन्य होने की कगार पर थी। लेकिन इसके बाद चीन ने पीठ में छूरा भोगने वाला काम किया और भारतीय सेना पर हमला कर दिया। जिसमें चीनी सेना ने पत्थरबाजी और गोलीबाजी की। जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए। जो भारत के लिए बहुत दुख की खबर है।

Related posts

नोटबंदी पर लोक लेखा समिति ने आरबीआई गवर्नर से किए सवाल जबाब

Rahul srivastava

कृषि कानूनों का एक साल पूरा होने पर अकाली दल का प्रदर्शन, संसद तक मार्च निकालने से पहले ही पुलिस ने बॉर्डर पर रोका

Rahul

हरदोई: बिजली का करंट लगने से प्रधान प्रत्याशी के पति की मौत, मचा हड़कंप

Shailendra Singh