साइन्स-टेक्नोलॉजी

इंग्लैंड के आसमान में कैद हुआ उल्का पिंड का खूबसूरत नजारा

widget इंग्लैंड के आसमान में कैद हुआ उल्का पिंड का खूबसूरत नजारा

इग्लैंड़ में एक ऐसा नजारा कैमरे में कैद हो गया जिसके बाद ये ख़बर हर तरफ फैल गई। जी हां बता दें कि इंग्लैंड के साउथैम्पटन में ये उल्का पिंड कैमरे में क़ैद हो गया,

दक्षिणी इंग्लैंड में ये घटना रविवार की शाम को देखने को मिली। आपको बता दें कि शहर के डॉक के ऊपर ये चमकता हुआ  उल्का पिंड दिखा। जानकारी के मुताबिक  बताया  जा रहा है कि ये उल्का पिंड फ़्रांस में गिरा है.

बता दें कि सोशल मीडिया पर शेयर किये वीडियो में उल्का पिंड अंधेरे को चीरता हुआ आग के गोले के समान दिख रहा है। रात में आसमान रोशन हो उठता है। देखते ही देखते यह रोशनी गायब हो जाती है।

फ्रांस के बांध पर लगे वेबकैम का ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वहीं कुछ लोगों को धमाके की आवाज सुनाई दी। बता दें कि ये वीडियो ऐस्ट्रॉनमर विल ग्रेटर ने पोस्ट किया है। साथ ही और लोगों से भी इसे शेयर करने को कहा है ताकि उल्कापिंड रिसर्चर्स और टीम्स को मदद मिल सके।

चलिये अब जान लेते हैं कि आखिर उल्का पिंड़ होते क्या हैं। बता दें कि जब  किसी वजह से ऐस्टरॉइड के टूटने पर उनका छोटा सा टुकड़ा उनसे अलग हो जाता है तो उसे उल्कापिंड के नाम से जाना जाता है। और ये उल्कापिंड धरती के करीब पहुंचने के बाद वायुमंडल के संपर्क में आते हैं और जल उठते हैं। NASA का जॉन्सन स्पेस सेंटर दुनिया के अलग-अलग कोनों में पाया जाता है, जो कि उल्का पिंड के बारे में जानकारी रखता है

 

 

Related posts

WhatsApp को अब यूजर्स आसानी से बता पाएंगे ऐप की कमी

Samar Khan

धरती का सबसे नजदीकी ब्लैक होल खोजा, मिली बड़ी सफलता

Ravi Kumar

चीन में बनी वैक्सीन का दावा झूठा, तुर्की की शोध में आया नतीजा, जानें पूरा मामला

Aman Sharma