September 23, 2021 6:34 am
featured बिज़नेस

Samsung Galaxy M31s vs OnePlus Nord जानिए कौन सा फोन है बेस्ट?

samsung nord 2 Samsung Galaxy M31s vs OnePlus Nord जानिए कौन सा फोन है बेस्ट?

सैमसंग ने सिर्फ भारत में अपनी मिड-रेंज गैलेक्सी M31s लॉन्च की। यह इस साल की शुरुआत में लॉन्च किए गए गैलेक्सी M31 का एक अपग्रेड है। फोन एक बड़ी स्क्रीन और बेहतर कैमरों के साथ आता है। गैलेक्सी एम 31s की कीमत 19,499 रुपये से शुरू होती है, जो वनप्लस नॉर्ड के 24,999 रुपये की तुलना में थोड़ा कम है।

samsung nord 1 Samsung Galaxy M31s vs OnePlus Nord जानिए कौन सा फोन है बेस्ट?
सैमसंग गैलेक्सी M31s 6GB रैम / 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 19,499 रुपये से शुरू होता है और 8GB रैम / 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 21,499 रुपये में है। डिवाइस को मिराज ब्लैक और मिराज ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा और यह अमेज़न पर 6 अगस्त से शुरू होगा।

वनप्लस नॉर्ड की कीमत थोड़ी अधिक है, जो 6 जीबी रैम / 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लिए 24,999 रुपये से शुरू होती है। 8GB रैम / 128GB स्टोरेज वैरिएंट और 12GB रैम / 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपये और 29,999 रुपये है। डिवाइस को ब्लू मार्बल और ग्रे ओनेक्स कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा।

दोनों स्मार्टफोन एक दूसरे से अलग दिखते हैं, हालांकि, एक ही समय में अपने ब्रांडों का अच्छी एक दूसरे को अच्छी टक्कर दे रहे हैं।
गैलेक्सी M31s डिवाइस के शीर्ष बाएं कोने पर एक L- आकार का क्वाड-कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करता है। सामने की ओर, इसमें एक इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले है। गैलेक्सी एम 31 एस में एक ढाल रंग डिजाइन है और इसे मिराज ब्लैक और मिराज ब्लू रंग विकल्पों में उपलब्ध कराया जाएगा।

वनप्लस नॉर्ड में ऊपर बाएं कोने पर स्थित क्वाड कैमरा सेटअप के साथ घुमावदार बैक दिया गया है। सामने की तरफ, इसमें एक डुअल होल-पंच डिस्प्ले है। ऑफसेट रियर कैमरा और डुअल फ्रंट कैमरा मॉड्यूल की सुविधा देने वाला यह पहला वनप्लस स्मार्टफोन है।

OnePlus Nord में 6.44-इंच की छोटी स्क्रीन है। यह 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ फुल एचडी + फ्लूड एएमओएलईडी डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है। डिवाइस तुलनात्मक रूप से बेहतर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है। इसमें दोहरे सामने वाले कैमरों को समायोजित करने के लिए शीर्ष बाएं कोने पर एक गोली के आकार का कट-आउट है।

गैलेक्सी M31s कंपनी के स्वयं के कस्टम ऑक्टा-कोर Exynos 9611 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। याद करने के लिए, यह वही प्रोसेसर था जिसे हमने गैलेक्सी M31 और गैलेक्सी M30s स्मार्टफ़ोन को पावर करते देखा था।

वनप्लस नॉर्ड अधिक शक्तिशाली क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 जी 5 जी प्रोसेसर द्वारा चलता है। यह प्रोसेसर वनप्लस को प्रदर्शन के मामले में एक लाभ देता है, लेकिन नेटवर्क के मामले में भी। गैलेक्सी M31s के विपरीत, नॉर्ड 5G नेटवर्क के लिए समर्थन के साथ आता है।

दोनों डिवाइस में पीछे की तरफ क्वाड-कैमरा सेटअप दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी M31s एक 64MP प्राथमिक सोनी IMX682 सेंसर को 12MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 5MP डेप्थ सेंसर और 5MP मैक्रो लेंस के साथ जोड़ा गया है। आगे की तरफ, इसमें सेल्फी लेने के लिए 32MP का सेंसर है।

वनप्लस नॉर्ड के क्वाड-कैमरा सेटअप में 48MP का प्राथमिक Sony IMX586 सेंसर है जो 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2MP मैक्रो लेंस और 5MP डेप्थ सेंसर के साथ है। मोर्चे पर, इसमें एक 32MP प्राथमिक Sony IMX616 सेंसर और सेल्फी लेने के लिए 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस से युक्त एक डुअल-कैमरा सेटअप है।

https://www.bharatkhabar.com/unlock-3-guideline-night-curfew-over-gym-open/
दोनों की कपंपनियों ने बेहतरीन फीचर्स के साथ मोबाइल बाजार में उतारे हैं । आपने बजट के हिसाब से कोई भई फोन खरीद सकते हैं।

Related posts

छत्तीसगढ़ IAS एसोसिएशन द्वारा इस माह भी एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया जाएगा

Rani Naqvi

गुड न्यूज: बिहार में आज से लॉक डाउन में कुछ छूट के साथ शुरू हो जाएंगे कई काम 

Rani Naqvi

कोरोना संकट: तीसरे दिन 16 हजार से ज्यादा केस, करीब डेढ़ करोड़ को लगा वैक्सीन

Yashodhara Virodai