शामलीः शादी के बाद बनाया गया धर्म परिवर्तन का दबाव, पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार

शामलीः सदर कोतवाली क्षेत्र में धर्मांतरण कराए जाने का एक नया मामला सामने आया है। एक साल पहले हिंदू रीति रिवाज से हुई शादी के महज चार महीने बाद ही पीड़िता को आरोपी पक्ष के लोग सताने लगे और उस पर जबरन धर्मांतरम का दबाव बनाया जाने लगा।

पीड़िता ने बताया कि वह बहाना करके अपने घर लौट आई और पुलिस से शिकायत की, लेकिन अभी तक पुलिस ने पूरे मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। पुलिस पूरे मामले को घरेलु हिंसा मानते हुए जांच कर रही है।

पीड़िता सदर कोतवाली क्षेत्र के पास बड़ी माता मोहल्ले में रह रही है। महिला की शादी एक साल पहले गाजियाबाद के रहने वाले सुदीप के साथ हुई थी। पीड़िता ने बताया कि परिवार वालों ने उसकी शादी हिंदू रीति रिवाज से की थी, लेकिन कुछ महीनों बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे हिंदू से ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाने लगे।

ससुरालियों से परेशान होकर महिला चकमा देकर वहां से भाग कर मायके पहुंच गई। मायके वालों को जब पूरी सच्चाई पता चली तो उन्होंने पीड़िता के साथ जाकर थाने में तहरीर दी। लेकिन आरोप है कि पुलिस ने अभी तक कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की है। बीते रविवार को पीड़ित महिला ने एडिशनल एसपी से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई।

बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी किया नई जनसंख्या नीति का समर्थन

Previous article

ऑस्ट्रेलिया के सांसद ने सीएम योगी को उधार में मांगा, जानिए इसके पीछे की वजह

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured