दूसरे टेस्ट से एक दिन पहले बीसीसीआई ने की टीम इंडिया की घोषणा

नई दिल्ली : बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से एक दिन पहले 12 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 12 अक्टूबर से सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्ट खेला जाएगा।

टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत

बीसीसीआई ने पहले टेस्ट में खेली टीम को दूसरे टेस्ट के लिए भी बरकरार रखा है। इसका मतलब दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। याद हो कि टीम इंडिया ने राजकोट में खेले गए पहले मैच में अपने टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी।

कोहली ब्रिगेड ने पहला टेस्ट पारी और 272 रन के विशाल अंतर से जीता था। बीसीसीआई ने चूंकि एक दिन पहले ही टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, ऐसे में मयंक अगरवाल और मोहम्मद सिराज को निराशा जरूर झेलनी पड़ी, क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी टेस्ट डेब्यू करने से चूक गए

सातवीं सीरीज जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान

विश्व की नंबर-1 टेस्ट टीम भारत घरेलू धरती पर लगातार 10वीं जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार सातवीं सीरीज जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान संभालेगी। भारत ने इस साल अब तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें से कोहली ब्रिगेड ने चार जीते। टीम इंडिया का हैदराबाद में भी रिकॉर्ड शानदार रहा है। टीम ने यहां जो चार टेस्ट मैच खेले हैं उसमें से तीन जीते हैं और एक ड्रॉ रहा है।

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड से दो टेस्ट खेले जिसमें से 2012 में खेले गए पिछले मुकाबले में भारत ने उसे पारी और 115 रन से हराया था, जबकि 2010 में मुकाबला ड्रॉ रहा। इसी तरह 2013 में ऑस्ट्रेलिया को भी पारी और 135 रन से, जबकि बांग्लादेश को 208 रन से पराजित किया था। वेस्टइंडीज की टीम पहली बार यहां खेलेगी।

दूसरे टेस्ट के लिए  टीम इंडिया ने इन 12 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की- विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ (डेब्यू), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर।