featured यूपी

सदन में रामगोविंद चौधरी ने कहा- यूपी में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्‍या    

सदन में रामगोविंद चौधरी ने कहा- यूपी में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्‍या    

लखनऊ:  उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने भाजपा सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि सरकार लोगों का उत्‍पीड़न कर रही है, जबकि प्रदेश में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्‍या है।         

यह भी पढ़ें: प्रयागराज में सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

सदन में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोविंद चौधरी ने उत्‍तर प्रदेश में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्‍या है। इस समय प्रदेश में बेरोजगारी की दर 16 प्रतिशत है, जो इससे पहले कभी नहीं रही है। उन्‍होंने कहा, प्रदेश में पांच लाख सरकारी पद खाली हैं और सरकार रोजगार देने को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कर रही है।

सत्‍ता में आएगी अखिलेश सरकार

नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि यूपी सरकार जनता का उत्पीड़न कर रही है। उन्होंने कहा कि, जनता इन्हें सबक सिखाएगी और एक बार फिर अखिलेश यादव को सत्ता में लाकर सामने बैठाएगी। साथ ही इन्हें विपक्ष में बैठाएगी। वहीं, इसके जवाब में यूपी के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि, दिन में सपने देखना छोड़ दें, हम आज भी यहां हैं और कल भी यहीं होंगे।

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने भी साधा निशाना

उधर, उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने मीडिया से बातचीत करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्‍होंने बेरोजगारी मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि, इस सरकार में 16 फीसदी बेरोजगारी बढ़ी है। 24 भर्तियों में 22 भर्तियां अटकी पड़ी हैं। सरकार अभी तक सिर्फ 4 लाख रोजगार दे पाई है। उन्‍होंने कहा कि युवाओं को कॉन्ट्रैक्ट पर नौकरी देकर ठगा जा रहा है।

कांग्रेस ने दिया स्‍थगन प्रस्‍ताव   

इसके अलावा कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने नाविकों के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव दिया है। उन्‍होंने कहा कि वह विधान परिषद में कार्य स्थगन प्रस्ताव लाए हैं। इस मुद्दे पर सरकार ने क्षमा याचना की है। उन्‍होंने बताया कि कांग्रेस निषाद के पक्ष में यात्रा निकाल रही है।

Related posts

प्रशांत कनौजिया को उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ravi Kumar

एमबीबीएस डॉक्टर हिना हिंगड़ ने की दीक्षा ग्रहण, बनी जैन साध्वी

rituraj

जम्मू-कश्मीर में हुआ दर्दनाक हादसा,श्रद्धालुओं से भरी कार चिनाब नदी में गिरी, 11 की मौत

rituraj