mamta banerjee राम ने किसी से नहीं कहा कि हाथ में हथियार लेकर रैली करों: ममता बनर्जी

कोलकाता। रामनवमी पर जुलूस को लेकर पश्चिम बंगाल में भड़की हिंसा ने बीते सोमवार को भी कम नहीं हुई। राज्य के मुर्शिदाबाद और बर्द्धमान जिलों में भगवा संगठनों के सदस्यों और पुलिस के बीच झड़प हुई। इस दौरान फेंके गए एक बम के फटने से एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को अपना एक हाथ गंवाना पड़ा। पुरुलिया में रामनवमी पर जुलूस के दौरान बीते सोमवार को दो समूहों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि बीजेपी समर्थकों ने पश्चिम बंगाल में बीते रविवार को कई स्थानों पर सरकारी प्रतिबंध की अनदेखी करते हुए सशस्त्र रैली निकाली।

mamta banerjee राम ने किसी से नहीं कहा कि हाथ में हथियार लेकर रैली करों: ममता बनर्जी

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे जो कल राज्य में रामनवमी पर जुलूस के दौरान तलवार और अन्य हथियार लेकर चल रहे थे। उन्होंने किसी को भी नहीं बख्शने की बात कही। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में हुई हिंसा पर कहा कि क्या भगवान राम ने किसी से हथियारों व तलवार के साथ रैली करने को कहा था? क्या हम राज्य प्रशासन और कानून-व्यवस्था को इन गुंडों के हाथों में छोड़ सकते हैं, कौन राम को बदनाम कर रहा है? मैं पुलिस महानिदेशक (डीजी) व सभी पुलिस अधीक्षकों को इस तरह की रैली आयोजित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दे रही हूं। किसी को भी बख्शा नहीं जाना चाहिए।

वहीं मुर्शिदाबाद के कंडी इलाके में सोमवार को उस वक्त संघर्ष हुआ जब रामनवमी की रैली में हिस्सा लेने वाले, कथित तौर पर तलवार और त्रिशूल से लैस लोगों ने थाना में घुसने का प्रयास किया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कम से 10 लोग घायल हुए जब रामनवमी उत्सव समिति के सदस्यों की इलाके में जुलूस के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ झड़प हो गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सदर) अनीश सरकार ने बताया कि समिति में बीजेपी और विहिप के कार्यकर्ता शामिल थे। उन्होंने कंडी बस स्टैंड से राधाबल्लभ मंदिर तक सुबह तकरीबन साढ़े 11 बजे के करीब रैली आयोजित की थी।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    आकाश और श्लोका की प्री-एंगेजमेंट पार्टी के बाद मुकेश अंबानी ने दी ये शानदार पाटी देखिए तस्वीरों में

    Previous article

    उत्तर प्रदेश: चौकी में बेकसूरों को नग्न कर पुलिस से बरसाये डंडे, जबरन जुर्म कबूल करने के लिए किया थर्ड डिग्री का इस्तेमाल

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured