January 25, 2022 10:27 am
featured उत्तराखंड

सीएम पुष्कर धामी ने किया जिलों के प्रभारी मंत्रियों का ऐलान, ट्वीट कर दी जानकारी

dhami सीएम पुष्कर धामी ने किया जिलों के प्रभारी मंत्रियों का ऐलान, ट्वीट कर दी जानकारी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शपथ लेने के बाद से ही एक्शन मोड में हैं। पहली कैबिनेट में युवाओं और रोजगार पर बड़ा फैसला लेने के बाद नए मुख्य सचिव की तैनाती करना। और अब उन्होने अलग-अलग जिलों के विकास कार्यों के पर्यवेक्षण के लिये मंत्रियों को नियुक्त की है।

11 जिलों के प्रभारी मंत्रियों की सूची जारी

सीएम पुष्कर ने प्रभारी मंत्रियों के नाम का ऐलान किया है। और राज्य के 11 जिलों के लिए नामों की सूची जारी की है। मुख्यमंत्री धामी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

11 जिलों की कमान इनको सौंपी

जारी सूची के तहत सतपाल महाराज को रुद्रप्रयाग और चमोली, हरक सिंह रावत को टिहरी, बंशीघर भगत को देहरादून, यशपाल आर्य को नैनीताल, विशन सिंह को अल्मोड़ा, सुबोध उनियाल को पौड़ी, अरविंद पांडेय को चम्पावत व पिथौरागढ़, गणेश जोशी को उत्तरकाशी, धन सिंह रावत को हरिद्वार,रेखा आर्य को बागेश्वर,  यतीश्वरानंद को बागेश्वर की कमान सौंपी गई है।

विधानसभा चुनाव पर बीजेपी की नजर

बता दें कि पिछले चार महीने में ये दूसरी बार है जब राज्य में नेतृत्व परिवर्तन किया गया है। दरअसल आने वाले चुनावों को देखते हुए कुमाऊं और गढ़वाल के समीकरण को साधने के साथ-साथ युवा वोटरों पर बीजेपी की नजर है। वहीं धामी पर बीजेपी ने युवा चेहरे पर दांव खेलकर युवा वोटरों को भी साधने की कोशिश की है।

Related posts

युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बनाये गये विजय यादव

Shailendra Singh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सोनिया ने सिंधु को दी बधाई

bharatkhabar

‘Digital India’ के 6 साल पूरे, पीएम मोदी ने कहा-लोगों को सशक्त बना रहा डिजिटल इंडिया

pratiyush chaubey