January 17, 2022 10:37 pm
featured दुनिया

खुशखबरी! सऊदी अरब के लिए भारत से उड़ान सेवा 1 दिसंबर से शुरू

plane खुशखबरी! सऊदी अरब के लिए भारत से उड़ान सेवा 1 दिसंबर से शुरू

कोरोना वायरस की महामारी ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी ब्रेक लगा दिया था। कोरोना की पहली लहर के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो रही थीं कि भारत में दूसरी लहर तेज हो गई। इसके बाद कई देशों ने भारत से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी। भारत की उड़ान सेवाओं पर जिन देशों ने रोक लगाई थी, उनमें से एक सऊदी अरब भी था।

सऊदी अरब ने अब भारत की उड़ानों पर लगी रोक हटाई
सऊदी अरब ने अब भारत को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सऊदी अरब ने भारत को उन देशों की सूची से हटा दिया है जहां की उड़ानों पर रोक लगी है। सऊदी सरकार के इस फैसले के साथ ही भारत से सऊदी अरब की सीधी उड़ान का रास्ता साफ हो गया है। भारत से सऊदी अरब की सीधी उड़ान सेवा 1 दिसंबर से शुरू होगी।

भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर दी जानकारी
रियाद में भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर सऊदी अरब की सरकार के फैसले की जानकारी दी है। रियाद में भारतीय दूतावास के वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस फैसले के लिए सऊदी अरब की सभी संबंधित अथॉरिटीज को धन्यवाद दिया है। सऊदी सरकार के इस फैसले से दोनों देशों के बीच आवागमन फिर शुरू होने से दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूती मिलेगी।

ये भी पढ़ें:-

16 साल बाद GERMANY में मर्केल युग का अंत, पहली बार बनेगी नई सरकार

गौरतलब है कि सऊदी अरब की सरकार ने इस साल की शुरुआत में 20 देशों को रेड लिस्ट में डाल दिया था। इस लिस्ट में भारत का नाम भी शामिल था. इन देशों की यात्रा पर सऊदी अरब ने प्रतिबंध लगा दिया था। अब दोनों देशों के बीच आवागमन फिर से शुरू हो सकेगा।

Related posts

आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान के बाद अब कर्नाटक सरकार ने घटाया वैट

rituraj

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर देशभर से राम भक्तों का सैलाब

Rani Naqvi

पीएम ने किया था पुननिर्माण कार्यों का शिलान्यास, लावारिस पड़े शिलापट्ट

Rani Naqvi