राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल ,आईएएस अधिकारियों का तबादला

नई दिल्ली। राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही राजस्थान सरकार की ओर से एक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। जिसमें राजस्थान सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल में 15 जिला कलेक्टर सहित 81 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। बता दे कि राजस्थान सरकार के कार्मिक विभाग की ओर से ये आदेश जारी किया गया है। जिसमें एनसी गोयल के रिटायर होने के बाद सरकार ने डीबी गुप्ता को राज्य का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया था जिसके बाद बीती रात यह लिस्ट जारी की गई।

राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

बता दे कि डीबी गुप्ता इससे पहले 1983 बैच के आईएएस अधिकारी थे जो कि राज्य में वित्त मंत्रालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव, वित्त के पद पर तैनात थे फेरबदल में राजस्थान राज्य भंडारण निगम के एमडी राजहंस उपाध्याय को राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम का एमडी बनाया गया है जबकि शहरी विकास और आवास विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव मुकेश कुमार शर्मा को वित्त, एक्साइज और टैक्सटेशन में एसीएस बनाया गया है।

ये हैं राजस्थान के नए मुख्य सचिव-देर रात संभाला चार्ज

एसीएस रैंक के अधिकारी खेमराज चौधरी, जगदीश चंद्र मोहंती, रवि शंकर श्रीवास्तव, सुदर्शन सेठी , सुबोध अग्रवाल, पीके गोयल, जयपुर , उदयपुर और अजमेर के मंडलायुक्त और चुरू, सवाईमाधोपुर, बीकानेर, भरतपुर, राजसमंद, अजमेर, जैसलमेर, टोंक, कोटा, धोलपुर, भिलवाड़ा, अलवर, हनुमानगढ़, सिरोही और बूंदी के जिला क्लेक्टरों का भी तबादला कर दिया गया है। बता दे कि ये कयास लगाए जा रहें है कि ऐसा राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देंनजर किया गया है।