September 18, 2021 7:38 am
featured Breaking News देश

‘नीच’ वाले बयान पर राहुल के कहने पर अय्यर ने मांगी माफी

mani 1 'नीच' वाले बयान पर राहुल के कहने पर अय्यर ने मांगी माफी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता को पीएम मोदी को ‘नीच’ और असभ्य इंसान कहना बहुत भारी पड़ गया। उनके इस बिगड़े बोल पर हर कोई जमकर टिप्पणी कर रहा है। हालांकि अय्यर ने माफी मांग ली है। राहुल ने खुद अय्यर से माफी मांगने को कहा।

मणिशंकर अय्यर ने अपनी सफाई में कहा कि हां मैने ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल किया है। मैं हिन्दी भाषी नहीं हूं और अंग्रेजी के शब्दों को हिंदी में ट्रांसलेट करता हूं। जब मैनें ‘This Low Person’ का अनुवाद किया तो नीच शब्द सामने आया। अगर इस शब्द का कोई और मतलब भी होता है तो मैं माफी मांगता हूं। अय्यर ने 6 बार माफी मांगी।

mani 1 'नीच' वाले बयान पर राहुल के कहने पर अय्यर ने मांगी माफी

 

अय्यर के बिगड़े बोल पर गुजरात प्रचार के आखिरी दिन सूरत में पीएम ने भी जमकर हल्ला बोला। उन्होंने अय्यर के बयान को गुजरात का अपमान बताया। पीएम ने कहा कि ऊंच-नीच इस देश का संस्कार नहीं है। मैं भले ही नीच जाति का हूं, लेकिन काम ऊंचे किये हैं।

बता दें कि अय्यर ने पीएम मोदी पर बाबा साहब के अपमान का आरोप लगाते हुए कह दिया था कि अंबेडकर जी की जो सबसे बड़ी ख्वाहिश थी उसे साकार करने में एक व्यक्ति का सबसे बड़ा योगदान था जवाहर लाल नेहरू का। अब इस परिवार के बारे में जो गंदी बातें कहें तो मुझे लगता है ये आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है, ऐसे मौके पर इस प्रकार की राजनीति क्या आवश्यकता है।

कांग्रेस से निंलबित किए गए मणिशंकर अय्यर का पीएम के लिए ऐसी अस्भय भाषा का इस्तेमाल कोई पहली बार नहीं है। इससे पहले भी लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने पीएम मोदी को चाय वाला करार दिया था और फिर इसी चुनाव में पीएम मोदी ने शानदार जीत हासिल की थी। यहां तक की 1998 में उस वक्त के पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को ‘नालायक’ भी बता चुकें हैं।

मणिशंकर अय्यर के बिगड़े और विवादित बोल हमेशा से कांग्रेस का सिरदर्द बनते आएं हैं। गुजरात चुनाव के वक्त कांग्रेस पार्टी की तरफ से किसी भी व्यक्ति का पीएम के लिए अपमान जनक शब्द का प्रयोग करना उन पर ही भारी पड़ सकता है।

Related posts

उपभोक्ता मूल्य सूचकांक पर आधारित खुदरा महंगाई दर जून में 3.18 फीसदी रही

bharatkhabar

किर्गिस्तान में चीनी दूतावास में धमाका, कई जख्मी

bharatkhabar

प्रमोद सावंत ने पास किया फ्लोर टेस्ट, बीस विधायकों का समर्थन

bharatkhabar