featured देश

आवारा पशुओं से जल्द मिलेगी राहत, एसडीएमसी ने शुरू किया गौशाला पहुंचाने का अभियान

2019 2image 04 14 50872200017 ll आवारा पशुओं से जल्द मिलेगी राहत, एसडीएमसी ने शुरू किया गौशाला पहुंचाने का अभियान

दिल्ली की सड़कों पर घूमने वाली गायों को गौशाला पहुंचाने का अभियान शुरू किया गया है। सड़क पर घूम रहे आवारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए साउथ दिल्ली एमसीडी ने नजफगढ- द्वारका इलाके में आवारा पशुओं को गौशाला पहुंचाने के अभियान की शुरुआत की है। जिससे सड़कों पर घूमने वाले इन आवारा पशुओं की वजह से लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा।

5ce0e6e4cb64a आवारा पशुओं से जल्द मिलेगी राहत, एसडीएमसी ने शुरू किया गौशाला पहुंचाने का अभियान

बता दें कि एसडीएमसीकर्मी ने सड़कों पर घूमने वाली गायों को पशु वाहन में डाल कर गौशाला पहुंचाया। इस दौरान वहां नजफगढ की डिप्टी चेयरमैन मीना देवी और समाजसेवी तरुण यादव ने अपनी देखरेख में इस अभियान की शुरुआत करवाई। इन गायों को सड़कों से ले जा कर गौशाला पहुंचाने से जहां एक तरफ उनके कचड़ा- प्लास्टिक खाने की वजह से बीमारी और मौत से उनकी सुरक्षा होगी तो वहीं दूसरी तरफ उनकी वजह से लगने वाले ट्रैफिक जाम और दुर्घटना की संभावना से भी लोगों को छूटकरा मिल जाएगा।

431943 stary आवारा पशुओं से जल्द मिलेगी राहत, एसडीएमसी ने शुरू किया गौशाला पहुंचाने का अभियान

वहीं गायों की रक्षा और राहगीरों की सुरक्षा के दोहरे उद्देश्य से शुरू किए गए इस अभियान के पहले दिन 25 गायों को गौशाला पहुंचाया गया। बातचीत के दौरान समाजसेवी तरुण यादव ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो भी गौ माता का पालन करते हैं वो उन्हें बांध कर रखें यू आवारा ना छोड़े। इससे उनकी जान को तो खतरा रहता ही है साथ ही लोगों को भी काफी दिक्कतें होती है।

Related posts

देश में बना 4 करोड़ की लागात से स्वदेशी विमान, प्लेन के नाम में पीएम मोदी का नाम भी शामिल

Rani Naqvi

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी देशवासियों को ‘मिलाद-उन-नबी’ की बधाई

Rani Naqvi

आठ जिलों में हो रहा पुनर्मतदान, गड़बड़ी करने वाले धरे जा रहे: प्रशांत कुमार

Aditya Mishra