November 27, 2022 2:51 pm
featured Breaking News देश

भारत एक बार फिर साबित हुआ सही, दाऊद के 6 पाकिस्‍तानी पते सही निकले

dwaood 01 भारत एक बार फिर साबित हुआ सही, दाऊद के 6 पाकिस्‍तानी पते सही निकले

संयुक्त राष्ट्र। पाकिस्तान में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नौ में से तीन पते गलत निकले हैं। संयुक्त राष्ट्र की समिति ने पाया है कि भारत ने पाकिस्तान में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के जो नौ पते बताए थे, उनमें से तीन पते गलत हैं। इन पतों को सूची से हटा दिया गया है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अलकायदा प्रतिबंध समिति सूची से जो पते हटा रही है उनमें से एक संयुक्त राष्ट्र में इस्लामाबाद की दूत मलीहा लोधी का आवास भी शामिल है।

dwaood 01

हालांकि भारत की ओर से उपलब्ध करवाए गए छह अन्य पतों को संशोधित नहीं किया गया है। भारत ने एक डोजियर में इन नौ पतों का उल्लेख करते हुए कहा था कि दाऊद इन स्थानों पर अक्‍सर आता है। सुरक्षा परिषद की आईएसआईएल और अलकायदा प्रतिबंध समिति ने दाउद से जुड़ी पतों की इस जानकारी में कल संशोधन किया था। 1993 में मुंबई सीरियल ब्लास्ट्स के मास्टरमाइंड से जुड़े तीन पतों को समिति ने हटा दिया।

पाकिस्तान में दाऊद के आवासों की जानकारी दो साल पहले बनाए गए उस डोजियर में है, जिसे पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज और उनके भारतीय समकक्ष अजित डोभाल के बीच वार्ता के दौरान सौंपा जाना था। यह वार्ता बाद में रद्द हो गई थी।

Related posts

Coronavirus India Update: बीतें 24 घंटे में 67,084 नए कोरोना मामले, 1,241 हुई मौतें

Neetu Rajbhar

भारत-चीन सीमा तनाव पर विदेश मंत्रियों की बैठक में हुआ समझौता

Samar Khan

शिवसेना के लिए प्रचार करेंगे हार्दिक पटेल

kumari ashu