featured पंजाब

पंजाब: अमरिंदर के खिलाफ खुलकर सामने आए सिद्धू, कहा-सही दिशा में करें कोशिश

amrinder navjot siddhu पंजाब: अमरिंदर के खिलाफ खुलकर सामने आए सिद्धू, कहा-सही दिशा में करें कोशिश

जबरदस्त गर्मी के बीच पंजाब में बिजली का संकट पैदा हो गया है। बिजली की भारी कटौती के मुद्दे पर बवाल मचा हुआ है। जिसे लेकर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है।

बिजली संकट पर सिद्धू के सवाल

नवजोत सिंह सिद्धू ने कई ट्वीट कर बिजली संकट पर सवाल खड़े किए। साथ ही अमरिंदर सरकार से सवाल पूछे। सिद्धू ने ट्वीट कर लिखा कि अगर सही दिशा में कोशिश करें तो पंजाब में बिजली कटौती की जरूरत नहीं पड़ेगी। मुख्यमंत्री कार्यालयों के कामकाज का समय और एसी के इस्तेमाल निर्धारित नहीं कर सकते।

ज्यादा भुगतान कर रहा पंजाब- सिद्धू

सिदधू ने अगले ट्वीट में लिखा पंजाब इस वक्त 4.54 प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली खरीद रहा है। जबकि नेशनल औसत 3.85 रुपए प्रति यूनिट और चंडीगढ़ 3.44 रुपए प्रति यूनिट का भुगतान कर रहा है। साथ ही तीन प्राइवेट थर्मल प्लांट्स को पंजाब 5 से 8 रुपए प्रति यूनिट भुगतान करता है। जो अन्य राज्यों की तुलना में ज्यादा है।

राज्य में बिजली की मांग 14,142 मेगावाट

बता दें कि पंजाब में प्रति दिन बिजली की मांग 14,000 मेगावाट से अधिक है। जिसके चलते सरकारी बिजली आपूर्तिकर्ता PSPCL को मजबूरन बिजली कटौती और उद्योगों पर पाबंदियां लगानी पड़ रही हैं। PSPCL के मुताबिक राज्य में बिजली की मांग 14,142 मेगावाट तक पहुंच गयी है, जबकि आपूर्ति 12,842 मेगावाट की है।

Related posts

पति के सामने ही मायके के प्रेमी संग फरार हुई पत्नी, पति ने लगाई पुलिस से गुहार

Shailendra Singh

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने कहा क्रिकेट को अलविदा

mahesh yadav

आर्थिक सुधारों में देरी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार : जेटली

bharatkhabar