September 29, 2021 12:24 am
featured यूपी

आरक्षण के मुद्दे पर प्रदेश के कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन

आरक्षण के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन

लखनऊ। निषाद कश्यप समाज के आरक्षण अधिकार की मांग को लेकर कुंवर सिंह निषाद विगत 11 जुलाई से पदयात्रा कर रहे हैं। शनिवार को यात्रा वाराणसी पहुंची। सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन के बैनर तले पदयात्रा निकाल रहे कुँवर सिंह निषाद को वाराणसी में गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद कुँवर सिंह निषाद सहित 10 लोगों का शांतिभंग में पुलिस ने चालान कर दिया था। कुंवर सिंह निषाद की गिरफ्तारी के विरोध में रविवार को प्रदेश के कई स्थानों पर निषाद समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया और भाजपा सरकार का पुतला फूंका।

मयंक निषाद ने बताया कि वाराणसी के अस्सी घाट पर सभा के बाद से पदयात्रा मदनमोहन मालवीय मार्ग होते हुए दशाश्वमेध घाट की ओर रवाना हुई जहाँ गाँधी आश्रम खादी भंडार के समीप भेलूपुर थाना पुलिस द्वारा भारी पुलिस बल के साथ पदयात्रा को रोका गया। पुलिस ने आंदोलन के नेतृत्वकर्ता कुंवर सिंह निषाद सहित 10 लोगों को हिरासत में ले लिया था।

गौरतलब हो कि सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन ने निषाद कश्यप समाज को अनुसूचित जाति के आरक्षण की मांग को लेकर 11 जुलाई को मथुरा से आगाज किया था जो मथुरा से चलकर, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, कानपुर, कानपुर देहात, जालौन, बाँदा, महोबा, चित्रकूट, फतेहपुर, कौशाम्बी, इलाहाबाद, मिर्जापुर, भदोही, जौनपुर जिलों में सम्पन्न होकर दिनांक 31 जुलाई को वाराणसी पहुँची थी।

Related posts

भरूच से बीजेपी सांसद मनसुख वसावा ने दिया इस्तीफा, लिखा- मेरी गलतियों के कारण पार्टी की छवि खराब न हो

Aman Sharma

International Tiger Day 2020: बाघों को बचाने की एक मुहिम, जानें दुनिया में कितने बचे है बाघ

Ravi Kumar

इवेंट में एक पत्रकार पर भड़कीं एक्ट्रेस कियारा आडवाणी, जानें क्या है पूरा मामला

Aman Sharma