December 10, 2022 3:27 pm
featured यूपी

9 अगस्‍त को इस जिले में विश्‍व आदिवासी दिवस मनाएगी सपा

लखनऊ: सपा ने TWEET कर कहा साढ़े 4 साल से विकास कहां फरार

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी लगातार जनता को साधने में जुटी है। इसी क्रम में रविवार को समाजवादी अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश की बैठक हुई।

यह बैठक सपा के प्रदेश कार्यालय में प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष व्यासजी गोंड की अध्यक्षता में हुई। इसमें जातीय जनगणना कराने की सरकार से मांग के साथ 9 अगस्त, 2021 को विश्व आदिवासी दिवस सोनभद्र में मनाने का फैसला लिया गया है।

सपा सरकार में आदिवासियों के हित में बनेंगी योजनाएं

बैठक को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व मुख्य अतिथि नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि जल, जंगल, जमीन से बेदखल हो रहे आदिवासियों को उनके हक समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर दिलाए जाएंगे। उनके हित में योजनाएं भी बनेंगी।

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष गोंड ने सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे गांव-गांव घर-घर जाकर अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल की उपलब्धियों का प्रचार करें। बैठक में कई पदाधिकारियों ने समाज की गरीबी, भाजपा सरकार द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न व संगठन की मजबूती पर चर्चा की।

ये कार्यकर्ता रहे मौजूद

इस बैठक में पूर्व मंत्री बलराम यादव एवं समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद फहाद, अशोक कुमार गोंड, राणा प्रताप गोंड, प्रदीप पथरकट, डॉ. विनोद भास्कर, आनन्द बिहार गिहार, शीला गोंड, कमलेश गोंड, हीरा गोंड, उजागिर गोंड, आशीष कुमार गोंड, मंजीत गोंड, रवीन्द्र बाल्मीकि, राधारमण चैधरी, राजेश कुमार गोंड आदि मौजूद रहे।

Related posts

तमिलनाडु में मोदी सरकार पर बरसे राहुल, कहा- शिक्षा नीति में बदलाव से पहले छात्रों और प्रोफेसर से हो चर्चा

Yashodhara Virodai

मप्रःभोपाल केन्द्रीय जेल में मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

mahesh yadav

अगर आपको भी नहीं आती नींद तो हो सकते हैं इस बिमारी का शिकार

mohini kushwaha