प्रिंस हत्याकांडः आरोपी छात्र की न्यायिक हिरासत 30 जनवरी तक बढ़ी

नई दिल्ली। गुड़गांव स्थित एक पब्लिक स्कूल के छात्र प्रिंस की हत्या के मामले में आज स्कूल के ही एक आरोपी छात्र की गुड़गांव सेशन कोर्ट में पेशी के बाद न्यायाधीश ने उसे 30 जनवरी तक फिर से हिरासत में भेज दिया। इस बीच कोर्ट ने यह भी कहा कि आरोपी के तरफ से दाखिल तीन आवेदनों पर 22 जनवरी को विचार किया जाएगा। इस मामले में पहले से न्यायालय में आरोपी की तरफ तीन आवेदन लंबित है। पहले आवेदन में आरोपी की तरफ से कहा गया है कि सीबीआई के द्वारा आरोपी का फिंगर प्रिंट लिया जाना गैरवाजिब था।

Prince murder case
Prince murder case

बता दें कि दूसरे आवेदन में भी सीबीआई की ओर से आरोपी को तीन दिनों के लिए हिरासत में लिए जाने को चुनौती देते हुए कहा है कि इसकी कोई जरूरत ही नहीं थी। तीसरे आवेदन में आरोपी पक्ष ने यह कहा है कि वह आरोपी का मूल प्रमाण-पत्र सीबीआई को नहीं सौंपेगा बल्कि वह इसे न्यायालय को देगा। अगर जरूरत पड़ती तो सीबीआई उसे न्यायालय से ले ले। इसके साथ ही आरोपी के तरफ से मंगलवार (16 जनवरी) को भी एक आवेदन दिया गया था। इसमें कहा गया है कि जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड की ओर से दिया गया आदेश कि आरोपी का ट्रायल एक वयस्क के रूप में किया जाए, गैरवाजिब है।

वहीं गौरतलब है कि इससे पूर्व सेशन कोर्ट से आरोपी की जमानत याचिका भी खारिज हो गई है। स्मरण रहे कि पिछले सितंबर माह में गुडगांव स्थित एक पब्लिक स्कूल के छात्र की हत्या कर दी गई थी। पहले इस मामले को हरियाणा पुलिस ने देखा था। उसने एक बस कंडक्टर को आरोपी बताया था। लेकिन बाद में पुलिस अनुसंधान पर प्रिंस के परिजनों ने असंतोष जताया। इसके चलते मामले को जांच के लिए राज्य सरकार ने सीबीआई को सौंप दिया था।