Breaking News featured Uncategorized राज्य

कर्नाटक में कांग्रेसी विधायक ने सौंपा इस्तीफा, चर्चाओं का बाजार गर्म

umesh jadhav congress karnataka कर्नाटक में कांग्रेसी विधायक ने सौंपा इस्तीफा, चर्चाओं का बाजार गर्म

एजेंसी, बेंगलुरू। कांग्रेस विधायक उमेश जाधव ने कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। राज्य सचिवालय के सूत्रों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। ऐसी खबर है कि जाधव बुधवार को भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

राज्य में जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार को अपदस्थ करने की धमकी देने वाले रमेश जरकिहोली की अगुवाई वाले विद्रोही धड़े के जाधव कलबुर्गी जिले में चिनचोली से दो बार विधायक रह चुके हैं। यह क्षेत्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का गढ़ माना जाता है।

जाधव के करीबी सूत्रों ने बताया कि वह बुधवार को भाजपा में शामिल हो सकते हैं। विधायक के पार्टी छोड़ने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने कहा कि जाधव पार्टी के प्रति वफादार रहने का वादा करके ‘नौटंकी’ कर रहे थे। राव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि वह आज जो कुछ भी हैं कांग्रेस के कारण हैं। कोई भी आ और जा सकता है लेकिन पार्टी हमेशा बनी रहेगी।’ उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस के अन्य विधायक पार्टी के साथ बने हुये हैं।

कांग्रेस ने पिछले महीने हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में अनुपस्थित रहने पर विधानसभा अध्यक्ष से जाधव और तीन अन्य बागियों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया था। अध्यक्ष ने इस पर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया है।

Related posts

फायर ब्रिगेड की कमी को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर

Breaking News

नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी, एक्शन मोड में आई सरकार…

pratiyush chaubey

आफत : भारी बारिश के कारण 200 से अधिक लोगों का किया रेस्कयू , यूपी और राजस्थान में भी बरसेंगे बादल

Rahul