featured देश

President Election 2022: पीएम मोदी पहुंचे संसद भवन, थोड़ी देर में द्रौपदी मुर्मू करेंगी नामांकन

Capture President Election 2022: पीएम मोदी पहुंचे संसद भवन, थोड़ी देर में द्रौपदी मुर्मू करेंगी नामांकन

President Election 2022: एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 12 बजे अपना नामांकन दाखिल करने वाली हैं।  इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन पहुंच चुके हैं। आपको बता दें कि इस दौरान उनके साथ पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें :-

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे के संपर्क में शिवसेना के 50 से अधिक विधायक-सूत्र

सीएम शिवराज बने पहले प्रस्तावक
द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के लिए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर प्रस्तावक और समर्थक के तौर पर नॉमिनेशन पेपर पर हस्ताक्षर किए गए। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक बने।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, मेरा परम सौभाग्य है कि भारत की जनजातीय समाज की पहली और देश की द्वितीय महिला राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन पत्र में प्रथम समर्थक के रूप में हस्ताक्षर करने का अवसर प्राप्त हुआ।

संसद के लिए रवाना हुईं द्रौपदी मुर्मू
राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ओडिशा भवन से निकल चुकी हैं। वह संसद भवन के लिए रवाना हुई हैं। वह आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगी।

18 जुलाई को राष्ट्रपति का चुनाव
आपको बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 29 मई है और इसी दिन नामांकन तिथि की समाप्ति के बाद आगामी 18 जुलाई को राष्ट्रपति का चुनाव आयोजित कर 21 जुलाई को मतगणना के बाद देश के नए राष्ट्रपति का चयन कर लिया जाएगा।

एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू अगर इस चुनाव में जीत जाती हैं तो वह प्रतिभा देवी सिंह पाटिल के बाद देश की दूसरी महिला राष्ट्रपति और पहली आदिवासी राष्ट्रपति होंगी।

Related posts

दिशा पटानी ने शेयर की अपनी बोल्ड तस्वीर, एक्ट्रेस की बोल्डनेस ने लगाई आग

Shailendra Singh

केसीआर ने दूसरी बार संभाली तेलंगाना की कमान, ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Ankit Tripathi

गढ़वाल महासभा के स्थापना दिवस पर पहुंचे सीएम, जमकर की उत्तराखंडवासियों की तारीफ

Vijay Shrer