featured देश

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे के संपर्क में शिवसेना के 50 से अधिक विधायक-सूत्र

shinde Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे के संपर्क में शिवसेना के 50 से अधिक विधायक-सूत्र

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के साथ शिवसेना की मुश्किलें लगातार गहराती जा रही हैं। ऐसे में सीएम उद्धव ठाकरे के हाथ से महाराष्ट्र की सत्ता जाती हुई दिखाई दे रही है।

आज 50 पार पहुंच सकता है शिंदे गुट का आंकड़ा
वहीं, विरोधी नेता एकनाथ शिंदे के खेमे में शिवसेना विधायकों की संख्या 50 को पार करने की उम्मीद है क्योंकि आज और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है। मीडिया सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है।

अभीतक एकनाथ शिंदे के संपर्क में शिवसेना के करीब 46 विधायक
आपकों बता दें कि अभीतक एकनाथ शिंदे के संपर्क में शिवसेना के करीब 46 विधायक बताए जा रहे हैं। वहीं सूत्रों से प्राप्त हालिया जानकारी की मानें तो यह संख्या 50 से अधिक है।

हाल ही में गुवाहाटी में बागी विधायकों की बैठक में सर्वसम्मिति के साथ एकनाथ शिंदे को गुट का नेता चुनते हुए महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को चिट्ठी लिख सूचित कर दिया गया है।

वहीं शिवसेना की अगुवाई में महाविकास अगाडी गठबंधन के कुल 169 विधायक हैं, जबकि महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 145 है। ऐसे में एकनाथ शिंदे द्वारा शिवसेना के 50 से अधिक विधायकों को पार्टी से तोड़कर अपने खेमे में जोड़ने के बाद एमवीए सरकार अल्पमत में आ जाएगी तथा शिवसेना के पास आधा दर्जन से भी कम विधायक बचेंगे।

Related posts

कश्मीर घाटी में शांति द्वीप बना हुआ है श्रीनगर

bharatkhabar

साल 2020 की सबसे बड़ी आफते जिन्होंने हिला दी दुनिया..

Mamta Gautam

मुजफ्फरनगर शहर की ऊंची इमारतों से होने लगे हिमालय की बर्फ से ढ़की शिवालिक पर्वत श्रृंखला के दर्शन

Shubham Gupta