featured देश

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे के संपर्क में शिवसेना के 50 से अधिक विधायक-सूत्र

shinde Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे के संपर्क में शिवसेना के 50 से अधिक विधायक-सूत्र

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के साथ शिवसेना की मुश्किलें लगातार गहराती जा रही हैं। ऐसे में सीएम उद्धव ठाकरे के हाथ से महाराष्ट्र की सत्ता जाती हुई दिखाई दे रही है।

आज 50 पार पहुंच सकता है शिंदे गुट का आंकड़ा
वहीं, विरोधी नेता एकनाथ शिंदे के खेमे में शिवसेना विधायकों की संख्या 50 को पार करने की उम्मीद है क्योंकि आज और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है। मीडिया सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है।

अभीतक एकनाथ शिंदे के संपर्क में शिवसेना के करीब 46 विधायक
आपकों बता दें कि अभीतक एकनाथ शिंदे के संपर्क में शिवसेना के करीब 46 विधायक बताए जा रहे हैं। वहीं सूत्रों से प्राप्त हालिया जानकारी की मानें तो यह संख्या 50 से अधिक है।

हाल ही में गुवाहाटी में बागी विधायकों की बैठक में सर्वसम्मिति के साथ एकनाथ शिंदे को गुट का नेता चुनते हुए महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को चिट्ठी लिख सूचित कर दिया गया है।

वहीं शिवसेना की अगुवाई में महाविकास अगाडी गठबंधन के कुल 169 विधायक हैं, जबकि महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 145 है। ऐसे में एकनाथ शिंदे द्वारा शिवसेना के 50 से अधिक विधायकों को पार्टी से तोड़कर अपने खेमे में जोड़ने के बाद एमवीए सरकार अल्पमत में आ जाएगी तथा शिवसेना के पास आधा दर्जन से भी कम विधायक बचेंगे।

Related posts

राजस्थान में स्वाइन फ्लू का प्रकोप, दो महीने में 88 लोगों की मौत

Vijay Shrer

बेबी पाउडर से महिला को कैंसर, कोर्ट ने ठोका 468 करोड़ का जुर्माना

bharatkhabar

पहाड़ का हिस्सा गिरने से बद्रीनाथ का रास्ता बन्द, रावत बोले सभी सुरक्षित

Srishti vishwakarma