featured दुनिया

Russia-Ukraine War: दक्षिणी प्रान्त में मार गिराए 44 रूसी सैनिक, यूक्रेन का दावा

123819504 cc0dfaa5 a3bb 4dc7 9641 d8fc6af7878c Russia-Ukraine War: दक्षिणी प्रान्त में मार गिराए 44 रूसी सैनिक, यूक्रेन का दावा

Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने देश के दक्षिणी प्रान्त में 44 रूसी सैनिकों को मार गिराने का दावा किया है। यूक्रेन द्वारा रूस के हमलों का जवाब देते हुए अब तो यूक्रेन ने भारी संख्या में रूस को नुकसान पहुंचाया है। इसके चलते युद्ध अभी तक खत्म होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं और ना ही दोनों देशों के बीच की शांति वार्ता पर कोई हल निकला है।

ये भी पढ़ें:-

Aaj Ka Rashifal: 24 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानें आज का राशिफल

जंग में अबतक रूस को भी भारी नुकसान
रूस-यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष के मद्देनज़र अबतक रूस को भी भारी नुकसान झेलना पड़ा है। यूक्रेन लगातार अपनी क्षमता से आगे बढ़कर रूसी हमलों का सामना कर रहा है।

यूक्रेन द्वारा लगातार रूसी सेना को भारी नुकसान पहुंचाने का दावा किया जाता रहा है। ऐसे में कुछ समय पहले ही यूक्रेन ने अबतक कुल 1263 रूसी टैंक और 204 रूसी लड़ाकू विमानों को तबाह करने का दावा किया था।

फरवरी से रूसी और यूक्रेन के बीच जंग जारी
बीते फरवरी माह के अखिरी सप्ताह में रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। दोनों देशों की जंग में लाखों नागरिक अबतक सुरक्षित स्थान की तलाश में अपने घरों को छोड़कर पलायन कर चुके हैं।

इस व्यापक त्रासदी के बीच यूक्रेन के कई शहर पूरी तरह तबाह हो गए हैं। रूसी हवाई हमलों में राजधानी कीव, खरकीव, सहित कई अन्य शहरों के स्कूल, सरकारी कार्यालय, सड़कें, सार्वजनिक स्थलों आदि को तबाह कर दिया गया है।

Related posts

लखीमपुर की घटना पर बोले राकैश टिकेत, इंसाफ जरूर होगा

Rani Naqvi

भाजपा को 2022 में मिलेगा व्यापारियों के उत्पीड़न का जवाब: कांग्रेस

Shailendra Singh

साकेत महाविद्यालय में मारपीट का वीडियो वायरल, सत्यता की हो रही जांच

Aditya Mishra