September 28, 2021 8:00 am
featured देश

कोरोना की जंग जीतेगा भारत, पीएम मोदी कल करेंगे तीन कोरोन टेस्ट सेंटर्स का उद्घाटन..

PM MODI 3 कोरोना की जंग जीतेगा भारत, पीएम मोदी कल करेंगे तीन कोरोन टेस्ट सेंटर्स का उद्घाटन..

देश में कोरोना के मामले 13 लाख पार कर चुका है। लेकिन भारत के लिए अच्छी बात ये है कि, भारत में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। इस बीच कल पीएम मोदी कोरोना टेस्ट को बढ़ाने के लिए तीन सेंटर्स का उद्घाटन करने जा रहे हैं।देश में कोलकाता समेत तीन क्षेत्रों में नए और बड़े जांच सेंटर खोले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वर्चुअल इनका उद्घाटन करेंगे। कोलकाता से इस समारोह में सीएम ममता बनर्जी भी ऑनलाइन जुड़ेंगी।

corona virus 6 कोरोना की जंग जीतेगा भारत, पीएम मोदी कल करेंगे तीन कोरोन टेस्ट सेंटर्स का उद्घाटन..
कोलकाता, नोएडा और मुंबई में इन सेंटरों के खुलने जांच में काफी तेजी आ जाएगी। कोरोना का जल्दी पता लग सकेगा, जिससे इसका फैलना रोका जा सकेगा। पहला सेंटर कोलकाता में आइसीएमआर-नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ कोलेरा एंड एंट्रिक डिजीज,दूसरा नोएडा के आइएमआर-नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ कैंसर प्रीवेंशन एंड रिसर्च और तीसरा सेंटर मुंबई में आइसीएमआर-नेशनल इंस्टिट्यूट फॉर रिसर्च इन रिप्रोडक्टिव हेल्थ में खुलने जा रहा है।

इन तीनों में एक दिन में 10 हजार तक कोरोना वायरस टेस्ट किए जा सकेंगे। इन सेंटर्स में कोरोना वायरस के साथ-साथ दूसरी जांच भी हो सकेंगी। इसमें हेपेटाइटस-बी और सी, एचआईवी, टीबी, डेंगू आदि शामिल हैं। पीएम मोदी के साथ-साथ हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन भी इसमें शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के सीएम भी शामिल रहेंगे। इधर, पिछले 24 घंटे के दौरान शनिवार को रिकॉर्ड 42 लोगों की मौत हुई एवं 2404 नए मामले आए। एक दिन में यह सर्वाधिक मौतें हैं।

https://www.bharatkhabar.com/pm-modi-is-talking-about-mind/
कोरोना के टेस्टिंग सेन्टरेस खुलने से लोगों को राहत मिलेगी।

Related posts

बर्ड फ्लू पर दिल्ली सरकार ने बनाई 15 सदस्यीय टीम, जांच के लिए भेजे सैंपल

shipra saxena

जाने क्या है तबलीगी जमात, क्यों होती है और कहां से शुरू हुई, अब तक कहां-कहां होती है

Shubham Gupta

कांग्रेस नेतृत्व पर 23 वरिष्ठ नेताओं की सोनिया को चिट्ठी

Ravi Kumar