Breaking News featured बिहार राज्य

पीएम मोदी ने बदला लेने के लिए नीतीश को गुजरात चुनाव में प्रचार करने से रोका: तेजस्वी

nitish पीएम मोदी ने बदला लेने के लिए नीतीश को गुजरात चुनाव में प्रचार करने से रोका: तेजस्वी

पटना। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्य के अगले विधानसभा चुनाव के लिए पहले से ही आरजेडी की तरफ से घोषित सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सीएम की पार्टी जेडियू गुजरात में 100 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है और चुनाव प्रचार के लिए उन लोगों ने 20 स्टार प्रचारकों के नाम भी घोषित कर दिए हैं, लेकिन यहां ये बात बहुत चौंकाने वाली है कि इन 20 स्टार प्रचारकों में बिहार के सीएम नीतीश कुमार का नाम शामिल नहीं है। तेजस्वी ने सवाल उठाते हुए नीतीश कुमार से पूछा कि अगर उनकी पार्टी गुजरात की 182 सीटों में से 100 सीटों पर चुनाव लड़ रही है तो फिर नीतीश वहां प्रचार के लिए क्यों नहीं जा रहे, आखिर उन्हें किसने प्रचार करने से रोका हुआ है?

nitish पीएम मोदी ने बदला लेने के लिए नीतीश को गुजरात चुनाव में प्रचार करने से रोका: तेजस्वी

आरजेडी नेता ने नीतीश पर तंज कसते हुए आगे कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में उनका नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं है और वो खुद ही गुजरात जाने से परहेज कर रहे हैं, लेकिन दिल्ली नगर निगम के चुनावों में वो पार्टी के स्टार प्रचारक थे और हर वार्ड में जा-जाकर अपनी पार्टी जेडीयू के लिए वोट मांग रहे थे।  तेजस्वी ने कहा कि साल 2009 के लोकसभा और 2010 के विधानसभा चुनावों में नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को बिहार में चुनाव प्रचार करने से रोका था और अब लगता है कि नरेंद्र मोदी ने बदला लेने के लिए उन्हें गुजरात में चुनाव प्रचार करने से रोक दिया। उन्होंने कहा कि नीतीश ने जिस-जिस अंदाज में मोदी को अपमानित किया था और उनके नाम पर गठबंधन तोड़ा था अब उसी अंदाज में पीएम मोदी भी नीतीश से बदला ले रहे हैं।

आरेजडी नेता ने आगे कहा कि राजगीर में उर्जा मंत्रियों के सम्मेलन को आखिरी पल में स्थागित कर और पटना विश्विद्यालय के शताब्दी समारोह में नीतीश की मांगों को ठुकरा कर मोदी सरकार ने उन्हें पहले ही उनका स्थान दिखा दिया है। तेजस्वी ने सवाल उठाते हुए कहा कि नीतीश अंहकारवश कहते थे कि वो किसी के भरोसे राजनीति नहीं करते, लेकिन आखिर क्या वजह है कि बीजेपी द्वारा बार-बार जगह दिखाने के बावजूद वो चुप्पी साधे बैठे हैं? आखिर क्या मजबूरी है कि बीजेपी बार-बार उन्हें अपमानित कर रही है और फिर भी वो मुंह नहीं खोल रहे हैं?

Related posts

रॉयसीना हिल्स की रेस में अव्वल हुए रामनाथ कोविंद

Pradeep sharma

आज की रात भी जेल में गुजारेंगे आर्यन खान, कल होगी रिहाई, जानिए, कहां फंसा पेंच?

Saurabh

नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में उग्र प्रदर्शन, आधा दर्जन हिरासत में, करोड़ों का नुकसान

Trinath Mishra