featured दुनिया देश

PM Modi Departed For India: PM मोदी का तीन दिवसीय यूरोप दौरा खत्म, स्वदेश के लिए हुए रवाना

Screenshot 2022 05 02 10.13.01 AM PM Modi Departed For India: PM मोदी का तीन दिवसीय यूरोप दौरा खत्म, स्वदेश के लिए हुए रवाना

PM Modi Departed For India: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीन दिवसीय यूरोप दौरा खत्म हो गया है। यूरोप की अपनी तीन दिवसीय यात्रा का समापन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पेरिस में अपने अल्प प्रवास के बाद स्वदेश के लिए रवाना हो गए।

पेरिस यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने फ्रांस के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ बातचीत की, जिसमें रक्षा, अंतरिक्ष, असैन्य परमाणु सहयोग और लोगों से लोगों के बीच संबंधों के साथ-साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों सहित कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की गई।

दोनों नेताओं ने यूक्रेन के खिलाफ रूस की सैन्य कार्रवाई के मद्देनजर क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी विचार विमर्श किया। प्रधानमंत्री ने अपने प्रस्थान से पहले ट्वीट करते हुए बताया कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ कई अलग-अलग मसलों पर चर्चा करने का मौका मिला।

पीएम मोदी और मैक्रॉन में कई अहम मुद्दों पर बातचीत
पीएम मोदी ने प्रस्थान से पहले ट्वीट करते हुए कहा, “फ्रांस की मेरी यात्रा संक्षिप्त लेकिन बहुत उपयोगी थी. राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और मुझे अलग-अलग विषयों पर चर्चा करने का अवसर मिला। मैं उन्हें और फ्रांसीसी सरकार को गर्मजोशी से आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं।”

ये भी पढ़ें :-

Aaj Ka Rashifal: 5 मई को इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें आज का राशिफल

पीएम मोदी ने अपनी यात्रा के दौरान जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस के नेतृत्व के साथ कई उच्च स्तरीय बैठकें कीं। साथ ही तीनों देशों में भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत भी की। अपनी यात्रा के दौरान प्रधान मत्री ने जर्मनी और डेनमार्क के व्यापारिक नेताओं के साथ भी बातचीत की।

Related posts

पंचतत्‍व में विलीन हुए पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह

Shailendra Singh

डाक विभाग के माध्यम से अस्थियों का विसर्जन होगा आसान, जानिए कैसे

Aditya Mishra

जिन्ना व सावरकर हैं देश के विभाजन के जिम्मेदार: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

bharatkhabar